आपको जबरन रिटायर किया, तभी योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात कर रहे, पूर्व IPS का जवाब

वो चुनाव जीतने के लिये लड़ रहे हैं, या सिर्फ योगी का विरोध करने के लिये चुनाव लड़ रहे हैं, जवाब में उन्होने कहा योगी आदित्यनाथ एक वर्ग में लोकप्रिय नेता हैं, हो सकता है कि चुनाव जीतूं, या हारुं, लेकिन पूरी शिद्दत से लड़ूंगा।

New Delhi, Aug 15 : पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने शनिवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से वीडियो जारी कर ऐलान किया, कि वो यूपी की आगामी विधानसभा चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, इसी साल मार्च में अमिताभ ठाकुर को प्रदेश सरकार द्वारा अनिवार्य सेवा निवृत्ति दे दी गई थी, उन्हें जबरन रिटायर किया गया था।

Advertisement

निशाना बनाया गया
पूर्व आईपीएस अधिकारी ने आजतक से बात करते हुए सीएम योगी पर आरोप लगाया कि वैमनस्य तथा एक एजेंडे के तहत उन्हें निशाना बनाया गया, उनकी इस टिप्पणी पर उनसे सवाल पूछा गया, आपको जबरिया रिटायर कर दिया गया, yogi5 (1) तो आप एक खुन्नस के तौर पर निजी वैमनस्य के तौर पर उनके खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं, राजनीतिक तौर पर आप सक्रिय नहीं रहे हैं, अचानक से आपने ये फैसला ले लिया।

Advertisement

निजी लड़ाई नहीं
जवाब में अमिताभ ठाकुर ने कहा, मेरी उनसे निजी वैमनस्य का कारण नहीं है, हमारा और उनका एक स्तर भी नहीं है, मैं कहूंगा कि वो बहुत बड़े आदमी हैं, मठ के मठाधीश हूं, मैं एक साधारण आदमी हूं, बात नीतियों की है, yogi adityanath मैं अकेला व्यक्ति नहीं हूं, मेरे अलावा जसवीर सिंह हैं, हरिओम हैं, तमाम और अधिकारी हैं, जिन्हें उन्होने निकाल दिया, सस्पेंड किया, परेशान किया। उन्होने आगे कहा, मैं नहीं समझता कि एक भी काम उन्होने मेरिट के आधार पर किया है, सारे काम सिर्फ एजेंडा पर, अपने व्यक्तिगत पसंद नापसंद के आधार पर किया है।

Advertisement

पूरी शिद्दत से लड़ूंगा
उनसे पूछा गया कि वो चुनाव जीतने के लिये लड़ रहे हैं, या सिर्फ योगी का विरोध करने के लिये चुनाव लड़ रहे हैं, जवाब में उन्होने कहा योगी आदित्यनाथ एक वर्ग में लोकप्रिय नेता हैं, हो सकता है कि चुनाव जीतूं, या हारुं, Yogi लेकिन पूरी शिद्दत से लड़ूंगा, उन्होने जो कुछ गलत किया है, उसे खुलकर सबूत समेत सामने लाउंगा, ताकि उनकी सच्चाई लोगों तक पहुंचे। इस बीच अमिताभ ठाकुर ने कहा कि अगर योगी किसी भी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ते, तो वो भी चुनाव नहीं लड़ेंगे।

चुनाव लड़ने का ऐलान
अमिताभ ठाकुर ने ट्विटर पर पोस्ट किये गये अपने वीडियो में कहा, योगी आदित्यनात जिस विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, वो भी वहीं से चुनाव लड़ेंगे, amitabh thakur उन्होने कहा सीएम के रुप में योगी आदित्यनाथ द्वारा तमाम अलोकतांत्रिक, विभेदकारी, दमनकारी, कार्य किये गये, नीतियां बनाई गई, जिसके विरोध में मैंने ये फैसला लिया है, कि आगामी विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ जहां से भी चुनाव लड़ेंगे वहीं से मैं भी निश्चित रुप से चुनाव लड़ूंगा।