Weather Report- अगले 48 घंटे बिहार के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान, अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार सुपौल, पश्चिमी चंपारण, सीतामढी, गोपालगंज, किशनगंज, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर और पटना के लिये अलर्ट जारी किया है।

New Delhi, Aug 26 : बिहार में इस साल मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रही है, मॉनसून के लगातार सक्रिय होने की वजह से कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है, मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बिहार और झारखंड के रास्ते ट्रफ रेखा गुजर रही है, इस वजह से बिहार में अहले सुबह से कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है।

Advertisement

अगले 48 घंटे
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे के लिये बिहार के कई इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होने की आशंका है, rain1 इसके लिये मौसम विभाग ने बकायदा अलर्ट जारी किया है, सरकार ने भी शासन-प्रशासन को अलर्ट रहने को कहा है।

Advertisement

इन जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार सुपौल, पश्चिमी चंपारण, सीतामढी, गोपालगंज, किशनगंज, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर और rain पटना के लिये अलर्ट जारी किया है, बारिश की वजह से अधिकतम तापमान में भी कमी आने की बात कही गई है।

Advertisement

गर्मी से राहत
बिहार के कई जिलों में बारिश होने की वजह से एक तरफ तो लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है, जहां मैक्सिमम टेंपरेचर 32 डिग्री के आसपास है, तो नहीं मिनिमम टेंपरेचर 25 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया है, Rains बारिश से पटना समेत कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति फिर से पैदा हो रही है, तो वहीं बारिश के कारण बागमती, गंडक, अधवारा समूह की नदियों के जलस्तर में वृद्धि होने की संभावना है, आपदा प्रबंधन विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है।