अमेरिका ने ले लिया काबुल धमाके का बदला, ISIS पर दनादन एयरस्‍ट्राइक, मारा गया मास्टरमाइंड

महज 48 घंटे और अमेरिका ने काबुल ब्‍लास्‍ट में मारे गए अपने जवानों का बदला ले लिया । अमरीकी सेना ने ISIS-K के नांगरहार स्थित ठिकानों पर दनादन एयरस्‍ट्राइक की ।

New Delhi, Aug 28: काबुल धमाकों में अपने 13 जवानों को खोने के बाद राष्‍टपति जो बाइडन ने आईएसआईएस को चेताया था कि उसने बड़ी भूल कर दी है, अमेरिका भूलेगा नहीं और ना ही माफ करेगा । अब धमाकों के महज 48 घंटों के भीतर अमेरिका ने काबुल का बदला ले लिया है । अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना ने बड़ी कार्रवाई की है । अमेरिकी सेना ने IS आतंकियों के खिलाफ एयरस्ट्राइक की है ।

Advertisement

दनादन हवाई हमले, मारा गया मास्‍टरमाइंड
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका ने मानवरहित विमान से नांगरहार में ISIS-K के kabul airstrike (1)ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं । हमलों के बाद दावा किया जा रहा है कि अमेरिकी सेना ने काबुल ब्लास्ट के साजिशकर्ता को भी ढेर कर दिया है । यानी काबुल धमाकों का मास्‍टरमाइंड भी मार गिराया गया है । एयर स्ट्राइक के बाद अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट से लोगों को हटने की अपील की है । आशंका है कि काबुल एयरपोर्ट को आतंकी फिर से निशाना बना सकते हैं ।

Advertisement

ड्रोन अटैक किया गया
पेंटागन की ओर से दावा किया गया है कि अमेरिका सेना अपने टारगेट को biden (1)ध्वस्त करने में कामयाब रही है । ISIS-K के ठिकाने पर ड्रोन अटैक किया गया था । इस हमले में मुख्‍य साजिशकर्ता को मौत के घाट उतार दिया गया है । आपको बता दें बुधवार देर शाम को सिलसिलेवार हुए बम धमाकों में 169 अफगान नागरिक और 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई थी, कई अब भी अस्‍पताल में गंभीर हालत में इलाज करवा रहे हैं । आतंकवादी संगठन ISIS-K ने इस आत्‍मघाती हमले की जिम्‍मेदारी ली थी ।

Advertisement

Advertisement

48 घंटे में बदला लिया
इन धमाकों के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने चेतावनी दी थी कि ये kabul airportहमला कर आतंकियों ने अच्‍छा नहीं किया है, अब उन्‍हें ये जानना होगा कि अमेरिका अपने जख्‍म भूलता नहीं है । महज 48 घंटे के अंदर अमेरिका ने बदला ले लिया है । यूएस सेंट्रल कमांड के के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने कहा कि अमेरिका ने अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ योजना बनाकर ड्रोन हमला किया है । ये कार्रवाई 48 घंटे के अंदर की गई हैं । हमले में किसी नागरिक के हताहत होने की जानकारी नहीं है । गौरतलब है कि तालिबान ने अमेरिका समेत दूसरे देशों को 31 अगस्‍त तक अफगानिस्‍तान से अपनी सेना को हटाने के लिए कहा है । ऐसा ना होने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी है ।