तालिबान हमले में मारे गए अहमद मसूद के कई करीबी, अमरुल्ला सालेह के घर पर भी हमला, अंडरग्राउंड हुए

अहमद मसूद की ओर से तालिबान को बातचीत के जरिए मामले को सुलझाने की पेशकश की गई है । मसूद ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की है, जिसमें अपील की गई है कि बातचीत के जरिए विवाद हल कर सकते हैं ।

New Delhi, Sep 06: अफगानिस्तान के पंजशीर में तालिबान और नॉर्दर्न अलायंस दोनों ही अलग-अलग दावे पेश कर रहे हैं । मिल रही जानकारी के अनुसार तालिबान के खिलाफ लड़ाई में रेसिस्टेंस फ्रंट को बड़ा झटका लगा है, हमले में रेसिस्टेंट फ्रंट के प्रवक्ता फहीम दश्ती की मौत हो गई है । इतना ही नहीं हमले में जनरल अब्दुल वुदूद जारा की भी मौत हो गई है । ये दोनों ही अहमद मसूद के सबसे करीबी थे  ।

Advertisement

ट्वीट कर दी जानकारी
रेसिस्टेंस फोर्स की ओर से ट्वीट करते हुए ये जानकारी दी गई, ”दुख के faheem dashtiसाथ बताना पड़ रहा है कि दमन और आक्रमण के खिलाफ जारी पवित्र लड़ाई में हमने अफगानिस्तान रेसिस्टेंस के दो साथियों को खो दिया. रेसिस्टेंस फ्रंट के प्रवक्ता फहीम दश्ती और अहमद शाह मसूद के भतीजे जनरल अब्दुल वुदूद शहीद हो गए हैं.”

Advertisement

मसूद के सबसे करीबी
फहीम दश्ती की मौत रेसिस्टेंट फ्रंट के लिए बड़ा झटका है, वो प्रवक्ता होने के साथ अहमद मसूद के काफी करीबी थे । अहमद मसूद और उसके पिता अहमद शाह मसूद के बेहद करीबी रहे फहीद दश्ती की मौत के बाद पंजशीर में शांति की आवाज भी उठ चली है जबकि कई नेता खून के बदले खून की बात भी कर रहे हैं । आपको बता दें 9/11 हमले के दो दिन बाद जिस आतंकी हमले में अहमद शाह मसूद की मौत हुई थी तब फहीम दश्ती भी उनके साथ थे, इस हमले में फहीम दश्ती करीब 90% तक जल गए थे । दश्ती की मौत रेसिस्टेंस फ्रंट के लिए बहुत बड़ा नुकसान है ।

Advertisement

Advertisement

सालेह के घर पर हेलिकॉप्टर से हमला
वहीं अफगानिस्तान के पत्रकार बिलाल सरवरी की ओर से दावा किया amrullah-salehगया है कि गनी सरकार में उपराष्ट्रपति रहे अमरुल्ला सालेह के घर पर हेलिकॉप्टर से हमला हुआ है । इस हमले के बाद सालेह पंजशीर में ही किसी अज्ञात जगह छिप गए है । पत्रकार का दावा है कि उन्हें ये जानकारी सालेह के करीबी से मिली है ।