पंजशीर में जंग जारी, तालिबान के ठिकानों पर अज्ञात दुश्‍मनों ने किए ताबड़तोड़ हवाई हमले

पंजशीर में फिर भीषण संग्राम छिड़ गया है, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अज्ञात सैन्य विमानों ने तालिबान के ठिकानों पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं ।

New Delhi, Sep 07: सोमवार को पंजशीर प्रांत पर तालिबान के कब्जे के दावे के बावजूद यहां जंग थमी नहीं है, मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक आज एक बार फिर यहां जंग तेज होने की खबरें हैं। कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि पंजशीर में तालिबान के ठिकानों पर कुछ अज्ञात सैन्य विमानों के जरिए हवाई हमले किए गए हैं। कुछ विदेशी रिपोर्टरों ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर बताया है कि पंजशीर के डिप्टी गवर्नर के मुताबिक इलाके में भीषण लड़ाई जारी है ।

Advertisement

तालिबान कर रहा दावा, मसूद ने किया खारिज
सोमवार को ही तालिबान ने दावा किया था कि उसने पंजशीर प्रांत पर भी पूरी तरह कब्जा कर लिया है । इतना ही नहीं पंजशीर गवर्नर ऑफिस के बाहर तालिबान लड़ाकों के झंडा फहराने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। लेकिन पंजशीर में नेशनल रेजिस्टेंस फ्रंट का नेतृत्व कर रहे अहमद मसूद ने तालिबान के कब्जे वाले दावे को खारिज किया था। उन्होंने कहा था कि तालिबान के खिलाफ वह तब तक लड़ेंगे जब तक उनके शरीर में खून का आखिरी कतरा बचा रहेगा। अहमद मसूद ने ऑडियो संदेश जारी कर पाकिस्‍तान को निशाना बनाया था और गंभीर आरोप लगाए थे । ऑडियो संदेश में मसूद ने कहा, ‘हमारी फोर्सेज अब भी पंजशीर में मौजूद हैं और तालिबान के खिलाफ जंग जारी है।’

Advertisement

Advertisement

तालिबान दे रहा खुली धमकी
वहीं तालिबान के प्रवक्ता जबीहउल्ला मुजाहिद ने सोमवार को ऐलान किया था कि अब पंजशीर भी तालिबान के कब्जे में हैं, मुजाहिद ने धमकी भी दी थी कि अब अगर किसी ने सरकार बनाने में दिक्कत पैदा की, तो उसके साथ पंजशीर की तरह ही निपटा जाएगा । हालांकि नॉर्दन अलायंस ने ट्विटर के जरिए बयान जारी करके बताया कि पंजशीर में अभी जंग जारी है, NRF के लड़ाके हर कोने में मौजूद हैं । संभावना जताई जा रही है कि तालिबान डर का खेल खेल रहा है, प्रांत के लोगों में भय पैदा कर हथियार डलवाना चाहता है ।

Advertisement

मसूद के कई करीबियों की मौत
आपको बता दें इससे पहले पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से पंजशीर में नॉर्दन faheem dashtiअलायंस के ठिकानों को निशाना बनाकर ड्रोन हमले किए गए थे । इन्‍हीं में से एक ड्रोन हमले में पंजशीर के प्रवक्ता फहीम दश्ती की मौत हो गई थी । फहीम अहमद मसूद के काफी करीबी थे, वो उनके पिता के समय से उनके साथ थे । पाकिस्तान एयरफोर्स की ओर से छोड़े गए ड्रोन हमलों में मसूद परिवार से जुड़े कमांडर भी मारे गए थे।