बीजेपी का समर्थन और प्रधान बन गई मनरेगा लेबर गुड्डी मेघवाल, हो रही जबरदस्त चर्चा

गुड्डी ने चामू पंचायत समिति के वार्ड नंबर 6 से 242 वोटों से जीत हासिल की, गुड्डी ने मनरेगा में श्रमिकों के तौर पर 2019 से जुलाई 2021 तक काम कर रही थीं।

New Delhi, Sep 08 : राजस्थान के 6 जिलों में पंचायत चुनाव खत्म हो चुके हैं, सीएम अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर में 21 पंचायतों में सत्ताधारी कांग्रेस ने 12 तो बीजेपी ने 7 और आरएलपी ने 2 जगहों पर प्रधान बनाये हैं, जिले के चामू पंचायत समिति में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से गुड्डी प्रधान बनी हैं, जो पहले मनरेगा में लेबर थीं। प्रधान बनने से पहले गुड्डी चामू में मनरेगा लेबर के तौर पर काम कर रही थी, गुड्डी मूलतः पीलवा की रहने वाली हैं, गुड्डी की शादी चामू निवासी शंकरराम के साथ हुई दोनों का एक लड़का भी है।

Advertisement

बीजेपी के समर्थन से बनीं प्रधान
गुड्डी ने चामू पंचायत समिति के वार्ड नंबर 6 से 242 वोटों से जीत हासिल की, गुड्डी ने मनरेगा में श्रमिकों के तौर पर 2019 से जुलाई 2021 तक काम कर रही थीं, चामू पंचायत समिति के 15 सदस्यों में से बीजेपी के 5, कांग्रेस के 5 तथा आरएलपी के 5 सदस्य जीते हैं, तो गुड्डी को बीजेपी ने अपना समर्थन देकर प्रधान बना दिया।

Advertisement

गुड्डी साक्षर हैं
गुड्डी साक्षर हैं, उनके पति शंकरराम का कहना है कि मैं भी मनरेगा में काम कर रहा था, लेकिन अब खेती कर रहा हूं, पंचायत चुनाव में जोधपुर जिले के 21 पंचायतों में से आरएलपी के चामू और बावड़ी में प्रधान बने हैं।

Advertisement

नई पंचायत
राजस्थान सरकार ने चामू को नई पंचायत बनाया है, जोधपुर में पंचायत चुनाव में आरएलपी का वोट बैंक बढ रहा है, जिले में आरएलपी से बावड़ी से अनिता खोजा प्रधान चुनी गई हैं। इस तरह जिले में 2 पंचायत समितियों में आरएलपी ने प्रधान बनाये हैं, लेकिन जिले के ओसियां पंचायत समिति में आरएलपी के समर्थन से बीजेपी की बदन कंवर प्रधान चुनी गई हैं।