‘जहां लेते हो 2 करोड़ वहां ले लेना 6 करोड़’, राजभर और निषाद के स्टिंग से UP की सियासत में हड़कंप

संजय निषाद-ओमप्रकाश राजभर स्टिंग मामले में उत्‍तर प्रदेश की सियासत गरमाने लगी है । पूरे मामले में राजभर और निषाद दोनों नेता अब सफाई दे रहे हैं ।

New Delhi, Sep 09: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बड़े दलों से गठजोड़ में जुटी निषाद पार्टी के संजय निषाद और सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का एक स्टिंग ऑपरेशन तहलका मचा रहा है । इस सिटंग के सामने आने के बाद से पूरा दिन सत्ता के गलियारों में हलचल पैछा करता है । कुछ राजनेताओं ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। मामले में राजभर और संजय निषाद अब सफाई दे रहे हैं ।

Advertisement

स्टिंग से छिड़ा संग्राम
एक टीवी चैनल की ओर से किए गए स्टिंग ऑपरेशन में ओमप्रकाश राजभर चुनाव के लिए पैसा लेने और संजय निषाद चुनाव जीतने के लिए हिंसा तक करवाने की बात कहते नजर आ रहे हैं । उत्‍तर प्रदेश में आने वाले समय में विधानसभा चुनाव होने हैं और ऐसे में दो दिग्‍गज नेताओं, जिनकी चर्चा इस समय जोरों से हो रही है उनका ऐसा स्टिंग हैरान करने वाला है ।

Advertisement

स्टिंग में कही जा रही बातें
इस स्टिंग में संजय निषाद हिंसा करवाने की बात कहते दिख रहे हैं । नेता जी कह रहे हैं – हमारे लोग तो थाना फूंकने वाले हैं। हमसे बड़ा गुंडा कौन होगा। चुनाव में मर्डर करना पड़े तो वह भी करेंगे और sanjay nishadचुनाव बाद केस वापस करा लेंगे। हमने बहुत बड़ी जमीन ली है। हम लोगों को ट्रेंड करते हैं, हम उन्हें बताते हैं कि वह गरीब क्यों हैं। इसके अलावा संजय निषाद कहते दिखे है कि मुकेश साहनी अगर आएगा तो उसे मारकर भगा देंगे। सहनी की गाड़ी फूंक देंगे। दो-चार लोगों को जला देंगे। एक महीने में भाग जाएगा।

Advertisement

सीटों का जुगाड़ …
संजय निषाद कह रहे हैं कि इस बार 50-50 मामला है। हम जिधर जाएंगे उसकी सरकार बन जाएगी, हम और ब्राह़्मण। आगे कह रहे हैं भाजपा से 35 सीट के लिए हमने कहा था। घटाएंगे तो हमें 25 से 30 मिलेंगी। कुछ उनके सिंबल पर और बाकी अपने सिंबल पर लड़ेंगे। चैनल के रिपोर्टर से बात करते हुए संजय निषाद ने कहा तो हम सब सीट बेचेंगे। हमें तो पैसे चाहिए। अधिक से अधिक ले आओ। पत्रकार ने सवाल पूछा कि क्‍या मंत्री मिलेगा तो संजय निषाद कहते दिखे – चार जीता था ओम प्रकाश, एक मिला था। कैबिनेट मिनिस्ट्री तो कम  से कम दो लेंगे। टाप टेन के दो मंत्रालय लेंगे। पीडब्ल्यूडी, स्वास्थ्य मंत्रालय। एक राज्यमंत्री और एक स्वतंत्र प्रभार। वहीं चैनल की ओर से दावा किया गया है कि राजभर ने स्टिंग आपरेशन में कहा कि वह जिसके साथ जाएंगे उससे पहले ही कह देंगे कि हम तुम्हारे साथ हैं। अगर गठबंधन करेंगे तो तुम्हारा रेट बढ़ जाएगा। भले ही सीट कम दे दो हमको लेकिन चुनाव के लिए हमें पैसा चाहिए। चाहना तो तुम सीट बेच देना।

अब दे रहे हैं सफाई
वहीं स्टिंग के सामने आते ही ओमप्रकाश राजभर और संजय निषाद सफाई देते दिखे । ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि देश में स्टिंग ऑपरेशन सिर्फ दलित व पिछड़े नेताओं किया जाता है। इन साजिशों के पीछे भाजपा का हाथ बताया । राजभर ने कहा कि इस तरह के कृत्यों से दलित व पिछड़ें नेताओं की राजनीति समाप्त करना चाहती है। वो ये भी बोले कि उन्‍होंने कुछ गलत नहीं बोला है। हमारी बात को तोड़ मरोड़कर पेश किया जा रहा है। इसके साथ ही राजभर ने मानहानि का मुकदमा किया जाने की बात भी कही है । वहीं संजय निषाद ने अपनी सफाई में कहा है कि आरोप गलत व निराधार है। चेहरा कहीं का आवाज कहीं की। मैं अदालत जाऊंगा और मानहानि का मुकदमा करुंगा। हमें फंसाया जा रहा है।
(indiaspeaks.news इस स्टिंग की पुष्टि नहीं करता है)