पीके की मौजूदगी में राहुल गांधी से मिले कन्हैया कुमार, थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन

कन्हैया कुमार ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा कि वो मुख्यधारा की राजनीति में हैं, और एक राष्ट्रीय पार्टी के सदस्य भी हैं, वो राजनीति में होते हैं।

New Delhi, Sep 10 : बिहार की सियासत को लेकर बड़ी खबर है, दरअसल वामपंथी नेता और जेएनयू छात्रसंग के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की है, कन्हैया एक नहीं बल्कि दो बार राहुल गांधी से मिले हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों बैठकों में पीके भी मौजूद थे, ये जानकारी सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों में कयासबाजी तेज हो गई है कि क्या कन्हैया कांग्रेस का दामन थामने जा रहे हैं, हालांकि कन्हैया कुमार ने राहुल गांधी से से किसी भी तरह की मुलाकात की बात को खारिज किया है।

Advertisement

पीके की भूमिका
आपको बता दे कि पिछले दो विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने बिहार में अपनी उपस्थिति तो दर्ज कराई है, लेकिन संगठन के स्तर पर पार्टी प्रदेश में रफ्तार नहीं पकड़ रही है, Prashant-Kishor इससे पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के भी कांग्रेस में शामिल होने की खबरें आ चुकी है, हालांकि अभी तक इस पर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। आपको बता दें कि कन्हैया और प्रशांत किशोर बिहार से ही ताल्लुक रखते हैं, साथ ही कन्हैया ने ये भी स्पष्ट कहा है कि वो कांग्रेस में नहीं जा रहे हैं।

Advertisement

मुख्यधारा की राजनीति
कन्हैया कुमार ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा कि वो मुख्यधारा की राजनीति में हैं, और एक राष्ट्रीय पार्टी के सदस्य भी हैं, वो राजनीति में होते हैं, तो कई लोगों से संपर्क होता है, kanhaiya kumar उन्होने कहा कि वर्तमान में वो पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल होने के लिये दिल्ली में हैं, कन्हैया ने किसी भी मुलाकात से इंकार करते हुए कहा, कि जिस बात ने अफवाहों को हवा दी है, वो कांग्रेस नेता नदीम जावेद के साथ मेरी तस्वीर है, उन्होने नदीम जावेद के साथ लंच करने की बात स्वीकार की है।

Advertisement

दो बार मुलाकात
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक कांग्रेस नेता ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि कन्हैया कुमार हाल के दिनों में राहुल गांधी से 2 बार मिल चुके हैं, इन दोनों बैठकों में पीके भी मौजूद थे, प्रशांत किशोर से मुलाकात के सवाल पर भाकपा नेता ने कहा कि साल 2019 लोकसभा चुनाव में हार के बाद से हम अकसर बातचीत करते रहे हैं।