चुनाव से ठीक पहले योगी सरकार का बड़ा फैसला, शराब और मांस की बिक्री पर रोक, पढिये पूरी खबर

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में कृष्ण जन्माष्टमी पर ही इशारा किया था, सीएम ने मथुरा में कहा था कि इस स्थल को तीर्थस्थल घोषित किया जाना चाहिये।

New Delhi, Sep 10 : यूपी की योगी सरकार ने मथुरा-वृंदावन को लेकर बड़ा फैसला लिया है, अब कृष्ण जन्मभूमि के 10 किमी के दायरे को तीर्थ स्थल घोषित कर दिया गया है, इस क्षेत्र में आने वाले 22 नगर निगम वार्ड के क्षेत्रों में शराब और मांस की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।

Advertisement

जन्माष्टमी पर इशारा
आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में कृष्ण जन्माष्टमी पर ही इशारा किया था, yogi सीएम ने मथुरा में कहा था कि इस स्थल को तीर्थस्थल घोषित किया जाना चाहिये, यहां पर शराब और मांस की बिक्री नहीं होनी चाहिये, इसके साथ ही उन्होने कहा था कि अधिकारियों से इस संबंध में वो प्रस्ताव मांगेंगे।

Advertisement

क्या कहा था
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि मैं खुद प्रशासन से कहूंगा कि इसके लिये योजना बनाकर प्रस्ताव पेश करें, इस पर काम किया जाएगा, साथ ही उन्होने कहा कि किसी को परेशान नहीं होने दिया जाएगा, yogi adityanath1 सभी का व्यवस्थित तौर पर पुर्नवास होगा, सीएम योगी ने साफतौर से कहा था कि जिन भी लोगों के व्यवसाय पर इस फैसले से फर्क पड़ेगा, उन्हें दूसरी जगहों पर काम दिया जाएगा, इस क्षेत्र से हटाया जाएगा।

Advertisement

लोगों की इच्छा
सीएम योगी ने कहा था कि 2017 में पहले यहां नगर निगम का गठन करवाया गया, yogi adityanath फिर नगर निगम के गठन के साथ यहां के 7 पवित्र स्थलों को तीर्थ स्थल घोषित करवाया और तीर्थ स्थल घोषित होने के बाद अब यहां पर सबकी इच्छा है, कि इन सभी क्षेत्रों में किसी भी तरह का मद्यपान या मांस का सेवन ना हो, और ये होना चाहिये।

Advertisement