3 साल का मासूम खुले नाले में जा गिरा, डेढ़ घंटे बाद बाहर आई लाश, मां की निकली चीख

गाजियाबाद से एक दर्दनाक खबर आई है, यहां एक नीत साल का बच्‍चा खुले नाले में जा गिरा । बाहर आई तो बस उसकी लाश ।

New Delhi, Sep 11: गाजियाबाद में शुक्रवार रात एक दर्दनाक हादसे में तीन साल के बच्चे की मौत हो गई । जानकारी के अनुसार 3 साल का मोहित अपनी बुआ के लड़के के साथ घर आ रहा था, तभी वो रास्ते में नाले में गिर गया । बड़ी मशक्कत के बाद बच्‍चे को नाले से निकाल तो लिया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका । लोग बच्चे को तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन तब तक बड़ी देर हो चुकी थी, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Advertisement

गाजियाबाद में हुआ हादसा
ये दर्दनाक हादसा गाजियाबाद के खोड़ा में गजजी चौक के पास हुअ है । रात के करीब 9 बजे हुए इस हादसे में बच्‍चे की मौत हो गई । बताया जा रहा है कि यहीं इंदिरा विहार में उसका परिवार किराये के मकान में रहता है, बारिश की वजह से सड़क पर पानी भरा हुआ था । सड़क से लगा हुआ एक खुला नाला है, जिसमें पूरी तरह से पानी भर गया था। इसी नाले में गिरने से मोहित की मौत हो गई।

Advertisement

बड़े भाई के साथ दूध-दही लेने गया था बच्‍चा 
परिवार ने बताया कि मोहित अपनी बुआ के लड़के ऋतिक के साथ पड़ोस की ही दुकान से दूध-दही लेकर लौट रहा था । वो घर से 100 मीटर की दूरी पर ही नाला क्रॉस कर रहे थे, पानी का और नाले का जलस्‍तर एक जैसा होने के कारण दोनों बच्‍चे नाले में जा गिरे । ऋतिक को तो पड़ोसियों ने बचा लिया, लेकिन मोहित डूब गया । बाद में 4 साल के ऋतिक ने घर पहुंचकर अपनी मां को बताया कि मोहित खुले नाले में गिर गया है। हादसे की जानकारी होते ही वहां भीड़ इकट्ठी हो गई थी ।

Advertisement

बेसुध हालत में मिला, बचा नहीं सके
हादसे की जानकारी नगर पालिका अध्यक्ष रीना भाटी तक पहुची तो वो अपनी टीम के साथ पहुंच गई । इसके बाद थाना प्रभारी मोहम्मद असलम भी पहुंचे । करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बेसुध हालत में मोहित को निकाला गया, उसे तुरंत अस्पताल भी ले जाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी । अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया । इलाके में जलभराव के कारण नाले और सड़क पर बह रहे पानी का जलस्‍तर एक होता है, अकसर यहां ऐसे हादसे होते रहते हैं । ये हाल किसी एक जगह का नहीं है, एनसीआर में कई ऐसे खुले नाले हैं जो ना जाते कितने मासूमों की मौत का कारण बन सकते हैं ।