दिल्ली-NCR में रात भर से झमाझम, हरियाणा समेत इन राज्यों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट

दिल्ली में रातभर से हो रही बारिश के चलते सड़कों पर फिर से पानी भरने लगा है । मौसम विभाग दिल्ली एनसीआर के इलाकों में झमाझम बारिश की संभावना जताई है ।

New Delhi, Sep 11: शुक्रवार शाम से ही पूरे उत्तर भारत के मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला, कई राज्‍यों में बारिश की बौछारों ने मौसम खुशनुमा कर दिया । लेकिन बारिश फिर थमी नहीं, रुक-रुक कर होती रही और तड़के से ये झमाझम बरस रही है । दिल्‍ली ही नहीं एनसीआर में भी यही नजारा है । मौसम बेशक सुहाना हो गया है । वीकेंड की वजह से लोग इस बारिश का आनंद उठा रहे हैं लेकिन दफ्तर अगर जाना है तो मुसीबत हो सकती है । बहरहाल दिल्‍ली में लगातार हो रही बारिश्‍ से जलभराव होना शुरू हो गया है  ।

Advertisement

दिल्‍ली – एनसीआर में झमाझम
दिल्‍ली-एनसीआर में देर रात से ही पानी खूब बरस रहा है । मौसम rain1विभाग (IMD) ने दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और आस-पास के इलाकों में आज (शनिवार) हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है । भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली-एनसीआर के लिए बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है । विभाग की ओर से कहा गया है कि दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है ।

Advertisement

Advertisement

हरियाणा समते इन राज्‍यों में भी अलर्ट
मौसम विभाग (IMD) ने हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के भी कई इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जताया है । विभाग के मुताबिक मुजफ्फरनगर, शामली, बड़ौत, बागपत, पिलखुआ, नरोरा, अनूपशहर, जहांगीराबाद, बुलंदशहर, सिकंदराबाद, खुर्जा और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटों के दौरान बारिश हो सकती है । वहीं, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी,  करनाल, राजौंद, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, खरखोदा, जींद, रोहतक, झज्जर और आस-पास के क्षेत्रों में भी बारिश होने की संभावना है । राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर भी गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने की संभावना है ।

मौसम सुहाना
दिल्ली-एनसीआर में बारिश की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिली है । 11 सितंबर को अधिकतम तापमान यहां 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, rainजो कि सामान्य से कम है । हरियाणा और राजस्थान में भी बारिश की संभावना के साथ पंजाब में भी कई दिनों से कमजोर पड़ा मॉनसून फिर एक्टिव होने जा रहा है । मौसमम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों और इससे सटे पूर्वी राजस्थान में भी बारिश तेजी से हो सकती है ।