गुजरात के नये सीएम का नाम तय, कल लेंगे शपथ

भूपेन्द्र पटेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं सबसे पहले पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताता हूं, जिन्होने मुझ पर भरोसा दिखाया है।

New Delhi, Sep 12 : गुजरात के अगले सीएम का नाम सामने आ चुका है, भूपेन्द्र पटेल गुजरात के नये मुख्यमंत्री होंगे, रविवार को गांधीनगर में विधायक दल की बैठक में उनका नाम तय किया गया है, न्यूज एजेंसी के मुताबिक 13 सितंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे, कहा जा रहा है कि थोड़ी ही देर में विधायक दल के नेता भूपेन्द्र पटेल गवर्नर आचार्य देवव्रत से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा कर सकते हैं।

Advertisement

क्या कहा
भूपेन्द्र पटेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं सबसे पहले पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताता हूं, जिन्होने मुझ पर भरोसा दिखाया है, इसलिये हम गुजरात के विकास कार्य को सभी के साथ मिलकर आगे बढाएंगे, संगठन को साथ लेकर आगे बढना है, गुजरात के नये सीएम को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने फोन करके बधाई दी है, इससे पहले अमित शाह ने भी बधाई दी थी।

Advertisement

ये नाम थे रेस में
सीएम की रेस में केन्द्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रुपाला, लक्ष्यद्वीप के प्रशासक प्रफुल पटेल,  डिप्टी सीएम नितिन पटेल, सीआर पाटिल और गोरधन झड़फिया भी थे, लेकिन गुजरात बीजेपी विधायक दल की मीटिंग में भूपेन्द्र पटेल के नाम पर मुहर लगी।

Advertisement

कौन हैं भूपेन्द्र पटेल
भूपेन्द्र पटेल 2017 विधानसभा चुनाव में अहमदाबाद जिले के घाटलोडिया सीट से चुनाव जीते थे, कहा जा रहा है कि ये अमित शाह के भरोसेमंद हैं, 2016 से गुजरात के सीएम पद पर काबिज विजय रुपाणी ने अचानक सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था, रुपाणी ने शनिवार को राज्यपाल से मुलाकात कर अपने पद से इस्तीफा दिया था।