क्या डिप्टी सीएम पद से हटाये जाएंगे नितिन पटेल? बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बयान से चढा सियासी पारा

सीएम के बदलाव के साथ ही अब गांधी नगर में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने डिप्टी सीएम नितिन पटेल पर बड़ा बयान दिया है, उन्होने कहा कि नई सरकार में प्रदेश के डिप्टी सीएम होंगे या नहीं, अभी तक इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता।

New Delhi, Sep 13 : गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया, इसके बाद रविवार को गांधीनगर में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में नये सीएम के तौर पर भूपेन्द्र पटेल के नाम का ऐलान कर दिया गया, दिसंबर 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों तक अब प्रदेश की जिम्मेदारी इनके ऊपर है, सीएम की रेस में मौजूदा डिप्टी सीएम नितिन पटेल का भी नाम शामिल था, हालांकि विधायक दल की बैठक में भूपेन्द्र पटेल के नाम पर मुहर लगी।

Advertisement

खतरे में कुर्सी?
सीएम के बदलाव के साथ ही अब गांधी नगर में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने डिप्टी सीएम नितिन पटेल पर बड़ा बयान दिया है, उन्होने कहा कि नई सरकार में प्रदेश के डिप्टी सीएम होंगे या नहीं, अभी तक इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता, प्रदेश में कितने मंत्री होंगे, उन्हें क्या जिम्मेदारी दी जाएगी, इन सब बातों का खुलासा एक-दो दिन में हो जाएगा, प्रदेश अध्यक्ष के बयान के बाद कयास लगाये जा रहे हैं कि नितिन पटेल कैबिनेट का हिस्सा नहीं होंगे।

Advertisement

क्या होगा भविष्य
सीआर पाटिल के बयान के बाद नितिन पटेल के राजनीतिक भविष्य पर बड़ा संकट मंडराने लगा है, ऐसे में ये साफ हो हया है कि गुजरात को जहां एक नया सीएम मिला, वहीं डिप्टी सीएम का अंत हो गया, अब ये भी कहा जाने लगा कि गुजरात की राजनीति में विजय रुपाणी नितिन पटेल युग का अंत हो गया है, राजनीतिक समीक्षकों की मानें तो ये भी हो सकता है कि नितिन पटेल को किसी अन्य राज्य का राज्यपाल नियुक्त किया जा सकता है, इससे पहले भी उनके राज्यपाल बनने की चर्चा थी।

Advertisement

नितिन पटेल ने कही ये बात
विधायक दल की मीटिंग से पहले नितिन पटेल ने कहा था कि विधायक दल का नेता लोकप्रिय, मजबूत, अनुभवी और सभी को स्वीकार्य होना चाहिये, उन्होने गांधीनगर में मीडिया से कहा कि वो इस चरण में किसी का नाम नहीं लेंगे। बीजेपी के नेतृत्व में नये सीएम के नाम पर फैसला होगा, ये पूछे जाने पर कि गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर कौन सबसे योग्य नाम है, पटेल ने कहा था कि नेता को लोकप्रिय, मजबूत, अनुभवी और सर्व स्वीकार्य होना चाहिये। मैं यहां किसी संभावित नाम पर अपनी निजी राय देने नहीं आया हूं, नये सीएम का चुनाव सिर्फ एक खाली पद को भरने की कवायद नहीं है, गुजरात को एक सफल नेतृत्व की जरुरत है, ताकि राज्य सबका साथ लेकर विकास कर सके।