अलर्ट: देश में हो सकते हैं 15 से 20 और आतंकी, दिल्ली के अलावा ये राज्‍य थे निशाने पर

गिरफ्तार आतंकियों ने शुरूआती पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है, बताया है कि उनको देश में दिल्ली समेत मेट्रो शहरों में सीरियल बम धमाके करने थे। 

New Delhi, Sep 15: दिल्‍ली की स्‍पेशल पुलिस सेल को आज बड़ी कामयाबी हाथ लगी है । ये गिरफ्तार आतंकी पूरे देश को दहलाने की साजिश रच रहे थे । इन आतंकियों के कब्जे से दो किलो आरडीएक्स, दो हथगोले, दो इटेलियन पिस्टल व भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए गए हैं। आतंक का ये सारा सामान प्रयागराज से बरामद किया गया है । यहां से गिरफ्तार आतंकी जीशान और विस्फोटकों को दिल्ली लाया जा रहा था । इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक मिलने से सुरक्षा एंजेसियों के कान खड़े हो गए हैं।

Advertisement

पाकिस्‍तान का कनेक्‍शन
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के वरिष्ठ अधिकारी का दावा है कि terrorआरडीएक्स और हथगोले पाकिस्तान से भारत आए । अभी विस्फोटक और हथियार इकठ्ठा किए जा रहे थे, आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान से अभी और विस्फोटक और हथियार आने थे । जिन-जिन जगहों पर बम धमाके करने की प्‍लानिंग थी उन-उन जगहों की रेकी जा रही थी । स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी का दावा है कि ये आतंकियों का एक मोड्यूल का पर्दाफाश हुआ है।

Advertisement

15 से 20 आतंकी देश में मौजूद
शुरूआती जांच में अंदाजा लगाया जा रहा है कि आतंकियों के कई मोड्यूल अभी देश में मौजूद हैं, देश में 15 से 20 आतंकी और होने की संभावना जताई गई है । वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे देश में दबिश दी जा रही है। वहीं गिरफ्तार आतंकियों ने शुरूआती पूछताछ में बताया है कि उनको देश में दिल्ली समेत मेट्रो शहरों में सीरियल बम धमाके करने थे । पकड़े गए ओसामा और जीशान बम बनाने की तैयारी कर रहे थे। इन्होंने दो आईईडी बना भी ली थीं। दिल्ली के बाद अयोध्या समेत यूपी इनके आतंकियों के निशाने पर थी।

Advertisement

Advertisement

पाकिस्तान ट्रेनिंग लेने गए थे
विशेष पुलिस आयुक्त नीरज ठाकुर की ओर से जानकारी दी गई है कि आतंकी ओसामा और जीशान मस्कट के रास्‍ते होकर आतंकी ट्रेनिंग लेने पाकिस्तान गए थे। ओसामा जहां 22 अप्रैल, 2021 को लखनऊ से फ्लाइट से मस्कट गया था। वहीं जीशान उसे मस्‍कट में ही मिला था । जीशान भी आतंकी ट्रेनिंग लेने पाकिस्तान जा रहा था । यहां ग्वादर पोर्ट से इन्‍हें पाकिस्तान से बोट के जरिए थाट्टा पाकिस्तान ले जाया गया । इन्‍हें कई बोट बदलकर ले जाया गया था। ये पाकिस्तान के एक फार्महाउस में रखे गए थे जहां पहले से ही तीन और पाकिस्तानी मौजूद थे । ये पाकिस्तान सेना की वर्दी में रहते थे। दोनों को यहां 15 दिन की आतंकी ट्रेनिंग दी गई थी।