नितिन गडकरी ने ससुर के घर पर चलवा दिया था बुलडोजर, केंद्रीय मंत्री ने पत्‍नी को भी नहीं बताया

नितिन गडकरी ने एक दिलचस्‍प किस्‍सा शेयर करते हुए बताया कि वो अपने काम के प्रति इतने समर्पित हैं कि एक बार उन्‍होंने अपने ससुर के घर पर बुल्‍डोजर चलवा दिया था ।

New Delhi, Sep 17: मोदी कैबिनेट के मंत्रियों में नितिन गडकरी चर्चित मंत्री हैं । गडकरी अपनी कार्यशैली को लेकर चर्चा में रहते हैं, अपने काम और अधिकारियों को लताड़ लगाने वाले गडकरी सुर्खियों में आ ही जाते हैं । केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बीते दिन एक कार्यक्रम में एक दिलचस्प किस्सा सुनाया । गडकरी ने गुरुवार को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे की समीक्षा की और एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया, यहीं उन्‍होंने काम के प्रति अपने समर्पण की मिसाल पेश की ।

Advertisement

गडकरी ने बताया एक पुराना किस्‍सा
इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बताया कि उन्‍होंने एक बार अपनी पत्नी को बिना Nitin Gadkariबताए ससुर के घर पर बुलडोजर चलवा दिया था । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने बताया, ‘’जब मेरी नई-नई शादी हुई थी, तब मेरे ससुर का घर सड़क के बीच में आ रहा था. मैंने पत्नी को बिना बताए ससुर के घर पर बुलडोजर चलवा दिया था और सड़क बनवाई थी.’’

Advertisement

आसान होगा अब दिल्ली-मुंबई का सफर
आपको बता दें दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से दिल्ली और मुंबई के बीच सफर का समय आधा हो जाएगा । यानी 24 घंटे से कम होकर ये करीब 12 घंटे रह जाएगा । आठ लेन का यह एक्सप्रेसवे दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात से होकर गुजरेगा । इस कार्यक्रम में गडकरी ने ये भी कहा कि सड़क मंत्रालय राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र-दिल्ली में यातयात जाम और वायु प्रदूषण की समस्या को कम करने के लिए 53,000 करोड़ रुपए की 15 परियोजनाओं पर काम कर रहा है।

Advertisement

देश का सबसे लंबा एक्‍सप्रेस वे बनने जा रहा
दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे देश का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे होगा, इस एक्सप्रेसवे पर वाहनों की न्यूनतम गति सीमा 100 किलोमीटर प्रति घंटा होगी । हालांकि सड़क मंत्रालय इसे बढ़ाकर 120 किलोमीटर प्रति घंटा करने पर विचार कर रहा है । गडकरी ने इस कार्यक्रम में ये भी कहा कि ‘‘अगर आप अच्छी सेवाएं चाहते हैं, आपको उसके लिये भुगतान करना पड़ेगा. अगर आप एयर कंडीशन युक्त हॉल में कार्यक्रम करना चाहते हैं, उसके लिये आपको किराया देना पड़ता है. अन्यथा, आप खुले मैदान में भी शादी का आयोजन कर सकते हैं.’’