टी-20 विश्वकप के बाद टीम इंडिया को नया कोच मिलना तय, रवि शास्त्री नहीं बढवाना चाहते कांट्रेक्ट

रवि शास्त्री फिलहाल 59 साल के हैं, कांट्रेक्ट बढने की स्थिति में भी रवि शास्त्री अगले कुछ महीनों तक ही भारतीय टीम के कोच रह सकते हैं।

New Delhi, Sep 17 : यूएई में अगले महीने खेले जाने वाले टी-20 विश्वकप के बाद टीम इंडिया को नया कोच मिलने जा रहा है, टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी-20 विश्वकप के बाद खत्म होने जा रहा है, रिपोर्ट्स के अनुसार रवि शास्त्री अपना कांट्रेक्ट आगे नहीं बढवाना चाहते हैं, इतना ही नहीं बीसीसीआई ने टीम के नये कोच की तलाश भी शुरु कर दी है।

Advertisement

कांट्रेक्ट बढवाने से मना
रवि शास्त्री फिलहाल 59 साल के हैं, कांट्रेक्ट बढने की स्थिति में भी रवि शास्त्री अगले कुछ महीनों तक ही भारतीय टीम के कोच रह सकते हैं, ravi shastri इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये कांट्रेक्ट बढाने की पेशकश की थी, रवि शास्त्री ने हालांकि अपना कांट्रेक्ट बढवाने से साफ मना कर दिया है।

Advertisement

7 साल से टीम से जुड़े हैं
रवि शास्त्री पिछले 7 साल से टीम इंडिया के साथ जुड़े हुए हैं, 2017 में वो बतौर डायरेक्टर टीम इंडिया के साथ जुड़े थे, 2016 में उन्होने अनिल कुंबले के मुख्य कोच बनने के बाद एक साल के लिये टीम इंडिया से दूर रहना पड़ा, विराट की पहली पसंद होने की वजह से 2017 में उन्होने फिर से मुख्य कोच बनाया गया।

Advertisement

टीम को मिलेगा नया कोच
रवि शास्त्री को पहले 2019 आईसीसी विश्वकप तक के लिये टीम इंडिया का कोच बनाया गया था, रवि शास्त्री के कार्यकाल में टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा, उनका कांट्रेक्ट 2021 टी-20 विश्वकप तक बढा दिया गया। रवि शास्त्री के बाद कोच बनने की रेस में राहुल द्रविड़ का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है, श्रीलंका दौरे पर द्रविड़ के कोच की भूमिका निभाने के बाद ये चर्चा और तेज हो गई थी, लेकिन ऐसी जानकारी सामने आई है कि फिलहाल राहुल द्रविड़ फुल टाइम कोच बनना नहीं चाहते हैं।