रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटाना चाहते थे विराट कोहली, जानिये परदे के पीछे की पूरी कहानी

न्यूज एजेंसी पीटीआई में छपी रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली चयन समिति के पास ये प्रस्ताव लेकर गये थे, कि रोहित को वनडे टीम की उपकप्तानी से हटा दिया जाए, क्योंकि वो 34 साल के हैं।

New Delhi, Sep 17 : विराट कोहली के टी-20 कप्तानी छोड़ने के ऐलान के साथ ही टीम इंडिया के ड्रेसिंग रुम से बड़ी खबरें बाहर आने लगी है, एक रिपोर्ट के अनुसार अब विराट कोहली को भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों का समर्थन हासिल नहीं है, विराट के कई फैसलों पर सवाल निशान खड़े किये जा रहे हैं, बड़ी खबर ये है कि विराट ने चयनकर्ताओं को प्रस्ताव दिया था, कि वो रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटा दें, विराट के खिलाफ जूनियर खिलाड़ियों को मझधार में छोड़ने की भी बातें कही जा रही है।

Advertisement

क्या चाहते थे
न्यूज एजेंसी पीटीआई में छपी रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली चयन समिति के पास ये प्रस्ताव लेकर गये थे, कि रोहित को वनडे टीम की उपकप्तानी से हटा दिया जाए, क्योंकि वो 34 साल के हैं, वो चाहते थे कि Rohit virat वनडे में उपकप्तानी केएल राहुल को सौंपी जाए, जबकि टी-20 में ये जिम्मेदारी ऋषभ पंत को दिया जाए। सूत्र ने दावा किया कि बोर्ड को ये पसंद नहीं आया, जिनका मानना है कि कोहली असल उत्तराधिकारी नहीं चाहते।

Advertisement

जूनियर में मझधार में छोड़ देते हैं
जहां तक जूनियर खिलाड़ियों का सवाल है, तो विराट कोहली के खिलाफ सबसे बड़ी शिकायत ये है कि वो मुश्किल समय में उन्हें मझधार में छोड़ देते हैं, एक अन्य क्रिकेटर ने कहा, virat Kohli (1) ऑस्ट्रेलिया में 5 विकेट के बाद कुलदीप यादव योजनाओं से बाहर हो गये, ऋषभ पंत जब फॉर्म में नहीं थे, तो उनके साथ भी ऐसा ही हुआ, भारतीय पिचों पर ठोस प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव को कभी इस सवाल का जवाब नहीं मिला, कि किसी के चोटिल नहीं होने तक उनके नाम पर विचार क्यों नहीं किया जाता।

Advertisement

विराट के साथ संवाद की समस्या
एक पूर्व खिलाड़ी ने अनौपचारिक बातचीत के दौरान पीटीआई से कहा कि विराट के साथ समस्या संवाद की है, महेन्द्र सिंह धोनी के मामले में उसका कमरा चौबीस घंटे खुला रहा था, खिलाड़ी अंदर जा सकता था, वीडियो गेम खेल सकता था, virat pc खाना खा सकता था, जरुरत पड़ने पर क्रिकेट के बारे में भी बात कर सकता था, उन्होने कहा कि मैदान के बाहर विराट से संपर्ख कर पाना बहुत मुश्किल है। पूर्व क्रिकेटर ने कहा रोहित में धोनी की झलक है, लेकिन अलग तरीके से वो जूनियर खिलाड़ियों को खाने पर ले जाता है, जब वो निराश होते हैं, तो उनकी पीठ थपथपाता है, उसे खिलाड़ियों के मानसिक पहलू के बारे में पता है।