ऐसा बाप जो अपनी ही बेटी से करना चाहता था शादी, सरेआम Kiss भी किया, खूब विवादों में रहा

बॉलीवुड के जाने-माने फिल्‍म डायरेक्‍टर हैं महेश भट्ट, लेकिन उनका करियर उनकी निजी जिंदगी बहुत ज्‍यादा विवादों में भी रही है । खास तौर पर उनका और पूजा भट्ट का रिश्‍ता ।

Advertisement

बॉलीवुड फिल्‍ममेकर महेश भट्ट 73 साल के हो गए हैं। महेश का आज बर्थडे है, उनका जन्म 20 सितंबर, 1948 को मुंबई में हुआ था। इंडस्‍ट्री में वो एक ऐसे डायरेक्टर रहे हैं जिन्होंने हमेशा लीक से हटकर फिल्में बनाई हैं । भट्ट कैंप अपने बोल्ड कंटेंट के लिए फेमस रहा है । महेश भट्ट की रील और रियल लाइफ भी हमेशा विवादों से भरी रही है । वो अपने से 25 साल छोटी बेटी पूजा भट्ट के साथ लिपलॉप करके भी विवादों में आ चुके पिता और पुत्री की ऐसी तस्‍वीर किसी को रास नहीं आई थी, महेश भट्ट पर कई आरोप भी लगे ।

Advertisement

जनता ने जाहिर की नाराजगी
महेश भट्ट की इस तस्‍वीर को लेकर फैन्‍स से लेकर आम जन ने जमकर नाराजगी जताई । गुस्‍साएं लोगों ने उन पर भारतीय सभ्यता को खराब करने और समाज में गंदगी फैलाने के आरोप लगाए । लोगों ने महेश भट्ट के खिलाफ सड़कों पर नारेबाजी की । जवान बेटी को इस तरह से किस करते हुए बाप के खिलाफ खूब जहर उगला । इतना कि आखिरकार महेश भट्ट को सफाई देने आने पड़ा ।

Advertisement

तस्‍वीर को बताया फेक
जब महेश भट्ट की हर तरफ से खूब बुराई हुई तो वो सामने आए और बयान दिया । उन्‍होने तस्वीर को ही झूठा बता दिया । उन्‍होने कहा कि वो नहीं जानते ये तस्‍वीर कैसे तैयार की गई, उन्‍होने कभी ऐसी कोई तस्वीर नहीं खिंचवाई है ।  दरअसल ये तस्‍वीर इसलिए भी विवद में आई क्‍योंकि इससे कुछ समय पहले ही महेश भट्ट ने अपनी बेटी पूजा भट्ट से शादी करने की भी इच्छा ज़ाहिर की थी । महेश ने कहा था कि पूजा भट्ट अगर उनकी बेटी नहीं होती तो वो उनसे शादी कर लेते ।

महेश भट्ट का निजी जीवन
महेश भट्ट अपने निजी जीवन को लेकर विवादों में रहे हैं । उन्‍होने महज 20 साल की उम्र में लॉरेन ब्राइट से शादी की थी । शादी के कुछ समय बाद लॉरेन ने अपना नाम बदलकर किरण भट्ट कर लिया । उनके दो बच्चे हुए पूजा भट्ट और राहुल भट्ट, लेकिन ये शादी लंबे समय तक टिक नहीं पाई । शादी के टूटने की वजह था परवीन बॉबी और महेश भट्ट का अफेयर । हालांकि परवीन बॉबी की बीमारी के चलते महेश को उनसे अलग होना पड़ा । पत्‍नी के पास महेश लौटे तो लेकिन रिश्‍ता टूट चुका था । 1986 में महेश भट्ट ने सोनी राज़दान से दूसरी शादी की, इस शादी से शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट पैदा हुईं ।