गुजरात- निकाय चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत, 44 में से 41 सीटों पर कब्जा

जीएसमी के 11 वार्डो की 44 सीटों के लिये कुल 162 उम्मीदवार मैदान में थे, आप के आने से मुकाबला त्रिकोणीय माना जा रहा था, सत्तारुढ बीजेपी तथा विपक्षी कांग्रेस ने जहां सभी 44 सीटों पर उम्मीदवार उतारे।

New Delhi, Oct 05 : गुजरात गांधीनगर में हुए निकाय चुनाव में बीजेपी को बंपर जीत मिली है, कुल 44 में से 41 सीटों पर बीजेपी का पताका लहराया है, इस चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ दो सीटें मिली है, जबकि आम आदमी पार्टी को सिर्फ 1 सीट से संतोष करना पड़ा है, गांधीनगर नगर निगम चुनाव के लिये रविवार को हुए वोटों की गिनती मंगलवार सुबह 9 बजे शुरु हुई।

Advertisement

शांतिपूर्ण मतदान
वोटिंग के बाद गुजरात राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कहा कि evm 1 मतदान बिना किसी अप्रिय घटना के काफी हद तक शांतिपूर्ण रहा, एसईसी के अनुमानित आंकड़ों के मुताबिक करीब 56.24 फीसदी वोटिंग हुई थी।

Advertisement

त्रिकोणीय मुकाबला
जीएसमी के 11 वार्डो की 44 सीटों के लिये कुल 162 उम्मीदवार मैदान में थे, आप के आने से मुकाबला त्रिकोणीय माना जा रहा था, सत्तारुढ बीजेपी तथा विपक्षी कांग्रेस ने जहां सभी 44 सीटों पर उम्मीदवार उतारे, bjp-congress-flag तो वहीं आप ने 40 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किये थे, अन्य उम्मीदवारों में बसपा के 14, एनसीपी के 2 उम्मीदवार शामिल थे।

Advertisement

अगले साल विधानसभा चुनाव
गुजरात में अगले साल आखिर में विधानसभा चुनाव होने में है, ऐसे में निकाय चुनाव को महत्वपूर्ण माना जा रहा था, सूरत निकाय चुनाव में जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी ने यहां पूरी ताकत झोंक दी थी, bjp flag लेकिन यहां उसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा, कांग्रेस के लिये भी ये चुनाव किसी बड़े झटके से कम नहीं है।