क्रूज पर ड्रग्स का भंडाफोड़ करने वाले इन अफसरों को जानें, बड़े ऑपरेशन्‍स को दे चुके हैं अंजाम

मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज पर रेव पार्टी का भंडाफोड़ करने वाले एनसीबी के तीन अफसरों की चर्चा शुरू हो गई हैं, जानें कौन हैं ये दमदार अधिकारी ।

New Delhi, Oct 05: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को रेव पार्टी से गिरफ्तार करने वाले एनसीबी के अधिकारियों की चर्चा हो रही है । इस केस में अब तक 10 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है । इस हाईप्रोफाइल केस के सामने आने के बाद सब जानना चाहते हैं कि आखिर इस ऑपरेशन को अंजा किसने दिया, कौन हैं वो अधिकारी जिन्‍होंने इस केस का भंडाफोड़ किया । दरअसल एक नाम तो जाना पहचाना है, समीर वानखेड़े का लेकिन उनके साथ ही दो और तेज तर्रार अफसरों की चर्चा हो रही है । आगे पढ़ें कौन हैं ये अफसर ।

Advertisement

समीर वानखेड़े
एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े का नाम सबे पहले आता है । समीर एक ऐसे अफसर हैं जिनका नाम जल्द ही ऐसे मामलों के खुलासे के सिलसिले में किसी रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो सकता है । पिछले एक साल में वो लगातार खुलासे कर रहे हैं, हर दिन किसी ना किसी ऑपरेशन में उनका नाम सामने आता रहा है । सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग एंगल का खुलासा होने के बाद से अब तक इनका नाम कई बार सुर्खियों में आ चुका है । बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन मामले में दाऊद इब्राहिम की गैंग के कई मेम्बर की गिरफ्तारी खुद समीर वानखेड़े ने की थी । इसके साथ ही सारा अली खान और श्रद्धा कपूर से पूछताछ से लेकर शाहरुख खान के बेटे की गिरफ्तारी तक, समीर लगातार एक्टिव हैं । समीर इससे पहले रेवन्यू डिपार्टमेंट में अपनी डयूटी दे चुके हैं ।

Advertisement

विश्व विजय सिंह
एनसीबी सुपरिंटेंडेंट विश्‍व विजय सिंह मूल रूप से लखनऊ के रहने वाले हैं । यही वो अधिकारी हैं जिन्‍होंने शाहरुख खान के बेटे आर्यन को ना सिर्फ हिरासत में लिया बल्कि गिरफ्तारी की सारी डीटेल खुद अपने हाथों से एनसीबी के सरकारी कागजों में दर्ज की । विश्‍व विजय सिंह ने ही रिया चक्रवर्ती को भी गिरफ्तार किया था, रिया के अलावा उनके भाई शौविक और अर्जुन रामपाल से भी पूछताछ इन्‍होंने ही की थी । एनसीबी में इन्‍हें 10 साल पूरे हो चुके हैं । साल 2018 में विश्‍व विजय सिंह ने ही हेरोइन की सबसे बड़ी खेप भी पकड़ी थी । आपको बता दें विश्व विजय सिंह को एनसीबी के बेस्ट ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए पुरस्‍कृत भी किया जा चुका है ।

Advertisement

आशीष राजन प्रसाद
दूसरा नाम है आशीष राजन प्रसाद का, ये इंटेलिजेंस ऑफिसर हैं । क्रूज पर ड्रग्स पार्टी के ऑपरेशन को अंजाम देने वाले आशीष 2 अक्टूबर को क्रूज पर ही मौजूद थे और रिपोर्ट के मुताबिक इन्‍होंने खुद अपने हाथों से ड्रग्स की खेप बरामद की थी । आशीष इससे पहले सीआईएसएफ की स्पेशल इंटेलिजेंस यूनिट में काम कर चुके हैं और इन्हें मिनिस्टर एक्सीलेंस सर्विसेज का मेडल भी मिला है । आशीष 2017 से एनसीबी में हैं । वो सीआईएसएफ में बतौर इंस्पेक्टर रहते हुए एनसीबी में डेपुटेशन पर हैं ।  इस अफसर को इंटेलिजेंस के क्षेत्र में  महारत हासिल है ।