एक्ट्रेस हैं NCB जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े की पत्नी, ‘गंगाजल’ से किया था बॉलीवुड डेब्यू

एनसीबी जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े की पत्‍नी भी बॉलीवुड से हैं, और अजय देवगन के साथ फिल्‍म में डेब्‍यू कर चुकी हैं । जानें उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी बातें ।

New Delhi, Oct 05: आर्यन खान ड्रग केस में एक बार फिर एनसीबी जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े का नाम प्रमुखता से आ रहा है । उनकी और उनके अधिकारियों की टीम ने जिस तरह से क्रूज रेव पार्टी का भंडाफोड़ किया वो चर्चा का विषय है । समीर वही अफसर हैं जिन्‍होंने सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती के घर पर रेड की थी । समीर और बॉलीवुड का ये नाता सिर्फ प्रोफेशनल ही नहीं है बल्कि पर्सनल भी है, दरअसल उनकी पत्‍नी बॉलीवुड एक्‍ट्रेस हैं । जानिए उनके बारे में सब कुछ ।

Advertisement

फिल्‍म एक्‍ट्रेस हैं पत्‍नी
आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े का ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री से गहरा कनेक्‍शन है । दरअसल उन्‍होने एक्ट्रेस क्रांति रेडकर से शादी रचाई है। क्रांति रेडकर और समीर वानखेड़े की शादी साल 2017 में हुई थी। क्रांति रेडकर मराठी फिल्‍मों में काम करती हैं, वह प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल में अजय देवगन के साथ नजर आ चुकी हैं।

Advertisement

मुंबई मूल की हैं पत्‍नी
ससमीर वानखेड़े की पत्‍नी का नाम है क्रांति रेडकर, ये मुंबई में पैदा हुई हैं। उन्होंने कार्डिनल ग्रैसियस हाई स्कूल से पढ़ाई की है। आगे की पढ़ाई उन्होंने रामनारायण रुइया कॉलेज से की। उनकी पहली फिल्म मराठी में सून असावी आशी थी। इसमें उनके साथ अंकुश चौधरी थे । बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म अजय देवगन की ‘गंगाजल’ थी। इसमें क्रांति ने किडनैप हुई लड़की का किरदार किया था। क्रांति सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं। उनके तीन लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं जहां वह मजेदार वीडियोज शेयर करती रहती हैं।

Advertisement

2008 बैच के अफसर हैं समीर
समीर वानखेड़े 2008 बैच के आईआरएस अफसर हैं । उनकी पहली पोसिटंग कस्टम में थी । भारतीय राजस्व सेवा ज्वाइन करने के बाद उनकी पहली पोस्टिंग मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डिप्टी कस्टम कमिश्नर के तौर पर हुई थी। यहां से उनका तबादला नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में हो गया।  बताया जाता है कि समीर वानखेड़े पिछले 2 साल में ही करीब 17 हजार करोड़ रुपए की  ड्रग्‍स पकड़े चुके हैं। समीर वानखेड़े उन अफसरों में से हैं, जिनके लिए बॉलीवुड भी आम लोगों जैसी ही जगह है । समीर ने अनुराग कश्‍यप, विवेक ओबेरॉय से लेकर रामगोपाल वर्मा जैसे बॉलीवुड के नामी लोगों के घर पर भी रेड की है । इतना ही नहीं उन्‍होनें ही 2013 में मीका सिंह को अरेस्‍ट किया था । मुबंई एयरपोर्ट पर मीका सिंह को अघोषित विदेशी करेंसी के साथ पकड़ा गया था ।