IPL के इस सीजन में डेविड वॉर्नर को हो गया काफी कुछ आभास, छलका दर्द

डेविड वॉर्नर को आईपीएल-14 के पहले चरण में कप्तानी से हटाकर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को सनराइजर्स की कप्तानी सौंपी गई, वॉर्नर को आखिरी कुछ मैचों में तो टीम में भी जगह नहीं दी गई।

New Delhi, Oct 13 : ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैरान हैं, दरअसल सनराइजर्स हैदराबाद प्रबंधन ने उन्हें कप्तानी से हटाने का कारण नहीं बताया, इस स्टार बल्लेबाज ने दावा किया है एसआरएच फ्रेंचाइजी ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में उन्हें कप्तानी से अचानक हटा दिया, और कोई वजह नहीं बताई, उन्होने कहा कि फॉर्म के आधार पर फैसला लिया गया, तो ये निराशाजनक है, साथ ही उन्होने कहा कि वो आगे भी सनराइजर्स के लिये खेलना चाहेंगे।

Advertisement

विलियमसन को कप्तानी
आपको बता दें कि वॉर्नर को आईपीएल-14 के पहले चरण में कप्तानी से हटाकर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को सनराइजर्स की कप्तानी सौंपी गई, वॉर्नर को आखिरी कुछ मैचों में तो टीम में भी जगह नहीं दी गई, लेकिन कप्तानी बदलने के बावजूद एसआरएच के प्रदर्शन में सुधार नहीं आया, टीम आईपीएल अंक तालिका में सबसे नीचे रहे, 14 में से 11 मुकाबले हारे।

Advertisement

वॉर्नर का छलका दर्द
डेविड वॉर्नर ने इंडिया टुडे से कहा, टीम मालिकों, ट्रेवर बेलिस, लक्ष्मण, मूडी और मुरली के प्रती पूरा सम्मान रखते हुए मैं कहूंगा कि कोई भी फैसला सर्वसम्मति से होता है, मेरे लिये निराशाजनक बात ये रही, कि मुझे बताया ही नहीं गया कि कप्तानी से क्यों हटाया गया है, फॉर्म के आधार पर फैसला लिया गया, तो ये कठिन है, क्योंकि पिछले प्रदर्शन को अनदेखा नहीं करना चाहिये। इसके साथ ही उन्होने कहा कि कप्तानी से हटाये जाने को पचाना मुश्किल था, लेकिन वो आगे बढना चाहते थे, उन्होने कहा कि खासतौर पर जब आपने टीम के लिये 100 मैच खेले हों, मुझे लगता है कि चेन्नई में पहले 5 में से 4 मैचों में खराब प्रदर्शन रहा, मेरे कुछ सवाल हैं, लेकिन लगता है कि जवाब कभी नहीं मिलेगा, आगे बढना ही होगा। वॉर्नर ने कहा कि वो आगे भी इस फ्रेंचाइजी के लिये खेलना चाहेंगे, लेकिन ये उनके हाथ में नहीं हैं, उन्होने कहा कि मुझे सनराइजर्स के लिये खेलने में मजा आया, उम्मीद है कि मैं वापस आउंगा, सनराइजर्स की जर्सी में या किसी और टीम की, ये नहीं कह सकता।

Advertisement

वॉर्नर का आईपीएल रिकॉर्ड
मौजूदा सीजन के यूएई में डेविड वॉर्नर 2 मुकाबले में सिर्फ 2 रन बना सके, ओवरऑल आंकड़े की बात करें, वॉर्नर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज हैं, उन्होने अब तक 150 आईपीएल मुकाबलों में 139.96 के स्ट्राइक रेट से 5449 रन बनाये हैं, जिसमें 4 शतक और 50 अर्धशतक शामिल है, इस दौरान उनका औसत 41.59 का रहा, जो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 10 बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा है। आईपीएल में वॉर्नर का बेस्ट स्कोर 126 रन है, जो उन्होने केकेआर के खिलाफ बनाया था।