T-20 विश्वकप टीम में बदलाव, हार्दिक पंड्या की वजह से ये खिलाड़ी बाहर, शार्दुल को मौका

चयनकर्ताओं ने एक दिन पहले ही अक्षर पटेल की जगह 15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को जगह दी, हालांकि अक्षर के टीम से बाहर होने की वजह उनका प्रदर्शन नहीं है।

New Delhi, Oct 14 : शार्दुल ठाकुर की टीम इंडिया में एंट्री के साथ ही काफी हद तक ये बात साफ हो गई कि हार्दिक पंड्या टी-20 विश्वकप में गेंदबाजी नहीं करेंगे, वो टूर्नामेंट में बतौर बल्लेबाज खेलेंगे, दरअसल बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने 2 दिन पहले ही मुंबई इंडियंस से हार्दिक की फिटनेस रिपोर्ट ली थी, इसके फौरन बाद टीम ने बोर्ड को ये जानकारी दी थी, कि हार्दिक के विश्वकप में गेंदबाजी करने के लिये फिट होने की संभावना नहीं है, मेडिकल टीम की इस पुष्टि ने ही बीसीसीआई को टी-20 विश्वकप के लिये टीम इंडिया में बदलाव के लिये मजबूर किया।

Advertisement

गेंदबाजी नहीं कर सकते
इनसाइड स्पोर्ट को बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों में से एक ने इस बात की पुष्टि की है, कि इस अधिकारी ने बताया कि ये साफ है कि हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं, वो विश्वकप में बतौर बल्लेबाज खेलेंगे, टूर्नामेंट आगे बढने पर अगर वो पूरी तरह रिकवर हो गये, तो गेंदबाजी कर सकते हैं, लेकिन फिलहाल उनका गेंदबाजी करना संभव नहीं है, हमें अक्षर पटेल के लिये खेद है, लेकिन संतुलित टीम के लिये अक्षर को शार्दुल ठाकुर के लिये रास्ता बनाना पड़ा।

Advertisement

चौथे तेज गेंदबाज की वजह से अक्षर का पत्ता कटा
चयनकर्ताओं ने एक दिन पहले ही अक्षर पटेल की जगह 15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को जगह दी, हालांकि अक्षर के टीम से बाहर होने की वजह उनका प्रदर्शन नहीं है, बल्कि हार्दिक पंड्या की मौजूदा फिटनेस के कारण बायें हाथ के स्पिनर को टीम से बाहर होना पडा। चयनकर्ताओं ने पहले टी-20 विश्वकप के लिये जो टीम चुनी थी, उसमें बुमराह, भुवनेश्वर कुमार तथा शमी के रुप में 3 तेज गेंदबाज थे, ये माना जा रहा था कि हार्दिक चौथे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे, लेकिन हार्दिक ने आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में एक भी गेंद नहीं फेंकी, इसी वजह से आखिरी वक्त में सलेक्टर्स ने शार्दुल को टीम में शामिल किया।

Advertisement

अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं
शार्दुल के हक में जो एक चीज गई, वो है उनकी हार्ड हिटिंग बल्लेबाजी, इसी वजह से उन्हें सीएसके के दूसरे तेज गेंदबाज दीपक चाहर पर तरजीह दी गई, दीपक स्टैंड बाय खिलाड़ी के रुप में टीम के साथ जुड़ें रहेंगे। आईपीएल 2021 में अक्षर और शार्दुल के प्रदर्शन में बहुत अंतर नहीं रहा, शार्दुल ने अब तक 15 मैचों में 27 की औसत से 18 विकेट लिये हैं, उनकी इकोनॉमी 8.75 की है, वहीं दिल्ली कैपिटल्स के बायें हाथ के स्पिन गेंदबाज ने 12 मैच में 20 के औसत से 15 विकेट लिये, उनका इकोनॉमी रेट 6.65 का रहा, 21 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा।