CSK का चौथी बार IPL ट्रॉफी पर कब्‍जा, धोनी ने साक्षी-जीवा को लगाया गले, यूं मनाया जीत का जश्‍न

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 14वें सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है । कप्‍तान धोनी की टीम ने शानदार जश्‍न मनाया । IPL ट्रॉफी के साथ खिलाडि़यों की तस्‍वीरें सामने आई हैं ।

New Delhi, Oct 16: आईपीएल के 14वें सीजन का शानदार समापन हुआ, चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 14वें सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है । धोनी की टीम ने फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से मात दी । महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके ने चौथी बार खिताब पर कब्जा जमाया है । जीत के बाद धोनी ने अपने परिवार को गले लगाया, मैदान पर कई सारी तस्‍वीरें खिंचवाईं और टीम के साथ शानदार जश्‍न मनाया ।

Advertisement

चेन्‍नई की शानदार पारी
फाइनल मुकाबले में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 192 रन बनाए । इसके जवाब में केकेआर को शुभमन गिल (51) और वेंकटेश अय्यर (50) ने पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई, csk ipl 2021 (5)लेकिन कोलकाता की टीम आखिर में 9 विकेट पर 165 रन ही बना पाई । धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘चेन्नई पर बात करने से पहले मैं केकेआर पर बात करना चाहूंगा । अगर कोई टीम इस आईपीएल में खिताब की दावेदार थी तो वह केकेआर थी । उसने बेहतरीन वापसी की. मुझे लगता है कि ब्रेक से उन्हें फायदा मिला।’ वहीं चेन्‍नई के लिए कहा कि, इस बार हमारे लिए अच्छी वापसी करना महत्वपूर्ण था।’

Advertisement

साक्षी-जीवा को गले लगाया
आईपीएल ट्रॉफी जीतने के बाद एमएस धोनी ने अपने परिवार के साथ csk ipl 2021 (4) जीत का जश्न मनाया । मैच खत्म होने के बाद सारे खिलाड़ियों के परिवार मैदान पर आ गए थे ।  धोनी की पत्नी साक्षी और बेटी जीवा भी मैदान पर आए, एमएस धोनी ने सबसे पहले अपने परिवार को गले लगाया और जीवा से बात की । चेन्नई सुपर किंग्स के जश्न में एक और खासcsk ipl 2021 (3) तस्वीर दिखी, जब सुरेश रैना ने अपने परिवार के साथ महेंद्र सिंह धोनी, साक्षी और जीवा के साथ तस्वीर खिंचवाई । आपको बता दें धोनी और रैना की जोड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस थाला और चिन्ना थाला कहते हैं, ये दोनों शुरुआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े हैं ।

Advertisement

धोनी का आखिरी आईपीएल
संभावना है कि महेंद्र सिंह धोनी का ये आखिरी आईपीएल हो । इसके साथ ही ऑक्शन में कई खिलाड़ियों की टीम भी बदल सकती है । हो सकता है इसी वजह से चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के कई खिलाड़ियों ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ तस्वीर खिंचवाई । मोईन अली भी अपने परिवार के साथ धोनी संग फोटो खिंचवाते नजर आए । आपको बता दें महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स का ये चौथा खिताब है, धोनी अब रोहित शर्मा के बाद सबसे ज्यादा आईपीएल जीतने वाले कप्तान हो गए हैं । सीएसके ने 2010, 2011, 2018, 2021 IPL ट्रॉफी अपने नाम की है ।