यूपी चुनाव: राजभर के बीजेपी में जाने की खबर से भड़क उठे औवैसी, दे दी बड़ी धमकी

ओम प्रकाश राजभर के बीजेपी के साथ दोबारा गठबंधन की खबरों के बीच AIMIM ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है, पार्टी प्रमुख ने बड़ी धमकी देते हुए क्‍या कहा आगे पढ़ें ।

New Delhi, Oct 16: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ महीने ही बाकी हैं, इस बीच छोटे दलों के बीच सांठगांठ तेज होने लगी है । बीजेपी से 2019 में अलग हो चुके ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी लगातार चर्चा में है, हाल ही में राजभर ने असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन शुक्रवार को ओम प्रकाश राजभर द्वारा दिए गए एक बयान से AIMIM को तगड़ा झटका लगा है । जिसके बाद ओवैसी भड़क गए हैं ।

Advertisement

बीजेपी के साथ जाने की इच्‍छा
दरअसल ओमप्रकाश राजभर ने एक बार फिर बीजेपी के साथ हाथ मिलाने की इच्छा जताई है । हालांकि राजभर ने इसके लिए बीजेपी के सामने कुछ शर्तें भी रखी हैं । लेकिन ओम प्रकाश राजभर के rajbhar owaisiबीजेपी के साथ फिर से गठबंधन करने की खबरों के बीच AIMIM  नाराज हो गई है । ओवैसी ने चेता दिया है कि अगर ऐसा हुआ तो वह गठबंधन से अलग हो जाएगी । एआईएमआईएम के प्रव्कता सैयद असीम वकार ने कहा कि उनकी पार्टी कभी भी भाजपा में शामिल नहीं हो सकती है।

Advertisement

AIMIM की तीखी प्रतिक्रिया
AIMIM की ओर से कहा गय है कि, हम तब तक हार नहीं मानेंगे जब तक भाजपा हार नहीं जाती है । पार्टी की ओर से जना को कीन दिलाया जाता है कि अगर भारतीय जनता पार्टी उलटी भी खड़ी हो जाए, हम तबowasi rajbhar भी बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे । एआईएमआईएम के प्रव्कता सैयद असीम वकार ने कहा कि जो लोग अपनी जाति और धर्म के लोगों के साथ सौदा करना चाहते हैं और खुद को आगे बढ़ाना चाहते हैं,  वह भाजपा के साथ जा सकते हैं । असदुद्दीन ओवैसी मुसलमानों की लड़ाई लड़ रहे हैं, हम उनकी आवाज को तेज कर रहे हैं ।

Advertisement

ओम प्रकाश राजभर की शर्तें
आपको बता दें ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी में फिर से शामिल होने के लिए कुछ शर्तें रखी हैं, जिसमें सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू करने, स्नातकोत्तर तक एक समान फ्री शिक्षा, घरेलू बिजली बिल माफी, जातिवार जनगणना, पुलिस में बॉर्डर सीमा समाप्त, पुलिस में 8 घंटे ड्यूटी, साप्ताहिक छुट्टी, होमगार्ड, पीआरडी जवानों को पुलिस समान सुविधा लागू करने जैसी मांगे हैं । राजभर और भाजपा की बात अगर फिर से बनती है तो पार्टी को इससे बड़ा फज्ञयदा हो सकता है, क्योंकि राजभर के साथ बीजेपी में पूरा भागीदारी मोर्चा आएगा जिसमें कई छोटे दल शामिल हैं ।