जुए में हारे पैसे कमाने के लिये डकैत बन गया इंजीनियर, जानिये हाईप्रोफाइल गैंग की कहानी

गिरफ्तार डकैतों के पास से पुलिस को हथियार तथा ज्वेलरी भी मिले हैं, गिरफ्तार डकैतों के पास से एक देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, 14 मोबाइल, एक अंगूठी, लूट में इस्तेमाल एक बाइक समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।

New Delhi, Oct 17 : बिहार के नालंदा पुलिस को अपराध की घटना को रोकने की कड़ी में बड़ी कामयाबी मिली है, पुलिस ने एक ऐसे डकैत गिरोह का खुलासा किया है, जो काफी पढा-लिखा है, इस गिरोह में मर्चेंट नेवी का इंजीनियर से लेकर आईटीआई तक का छात्र शामिल है, बिहारशरीफ के बिहार थाना क्षेत्र के गढ पर मोहल्ले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे एक मर्चेंट नेवी के एरोनोटिकल इंजीनियर, एक आईटीआई छात्र समेत कुल 05 डकैतों को गिरफ्तार किया है।

Advertisement

क्या मिला
गिरफ्तार डकैतों के पास से पुलिस को हथियार तथा ज्वेलरी भी मिले हैं, गिरफ्तार डकैतों के पास से एक देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, 14 मोबाइल, एक अंगूठी, लूट में इस्तेमाल एक बाइक समेत अन्य सामान बरामद किया गया है। डीएसपी सदर डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि बिहार थाना क्षेत्र के नईसराय निवासी मर्चेंट नेवी में एरोनोटिकल इंजीनियर प्रशिक्षु रोहित राज, शकुंतला निवासी आईटीआई छात्र जीतू कुमार के साथ-साथ मोहम्मद इमरान, गोलू कुमार और आदित्य कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement

डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने की कार्रवाई
गिरफ्तार इंजीनियर रोहित राज मुंबई में शिप में मर्चेंट नेवी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा है, डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि गिरफ्तार रोहित ने स्वीकार किया है कि जुआ खेलने के दौरान वो काफी पैसे हार गया था, जिसकी भरपाई करने के लिये वो डकैती की घटना में शामिल हो गया, जबकि आईटीआई छात्र जीतू कुमार माया देवी कॉलेज में दूसरे वर्ष का छात्र है, वो भी कम समय में ज्यादा पैसे कमाने के लालच में आकर इस धंधे में शामिल हो गया।

Advertisement

पटना में लूट
डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि गिरफ्तार सभी डकैतों ने पटना के शास्त्रीनगर थाना के पाल ज्वेलर्स दुकान में 05 अक्टूबर को लूट की घटना को अंजाम दिया था, arrested1 जिसके बाद फिर से बिहारशरीफ के गढ परह मोहल्ले में एकत्रित होकर सभी घटना को अंजाम देने के लिये जुटे थे, जिसकी भनक लगते ही पुलिस ने कार्रवाई कर सभी को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया।