देर शाम गिरफ्तार फिर कुछ ही देर में रिहा, जानें पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को क्‍यों किया था अरेस्‍ट ?

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया था, हालांकि इसके कुछ ही घंटों बाद उन्‍हें जमानत पर रिहा भी कर दिया गया । क्‍या है पूरा मामला आगे पढ़ें ।

New Delhi, Oct 18: क्रिकेटर युजवेन्‍द्र चहल को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक जातिसूचक टिप्पणी करने के आरोप में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया थो । मामला रविवार देर शाम का है, जिसकी खबर मीडिया को रात तक लगी । हालांकि, उन्हें कुछ देर बाद अंतरिम जमानत पर रिहा भी कर दिया गया । युवराज सिंह को जिस बयान के लिए गिरफ्तार किया गया वो नया नहीं बल्कि लॉकडाउन के दौरान उनके एक लाइव वीडियो का है ।

Advertisement

रोहित शर्मा के साथ बातचीत कर रहे थे युवराज
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने पिछले साल लॉकडाउन के समय इंस्टाग्राम पर क्रिकेटर रोहित शर्मा के साथ बातचीत की थी, इस दौरान उन्होंने यजुवेंद्र चहल के लिए एक आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था । इस लाइव पर फैंस को कड़ी आपत्ति हुई और मामले में युवी के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया गया ।

Advertisement

शनिवार को हुई गिरफ्तारी
युवराज सिंह की गिरफ्तारी का मामला पुलिस ने गुप्‍त रखा था, उन्हें शनिवार को ही हरियाणा की हांसी पुलिस ने गिरफ्तार कर जांच में शामिल किया था । हालांकि उनकी गिरफ्तारी की जानकारी रविवार देर रात सामने आई। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने युवराज को हिसार स्थित पुलिस विभाग के गजेटेड ऑफिसर मेस में बैठाकर पूछताछ की और मामले से जुड़े कुछ सवाल-जवाब किए । इसके कुछ समय बाद ही हाई कोर्ट के निर्देशानुसार युवराज सिंह को औपचारिक जमानत पर छोड़ दिया गया ।

Advertisement

युवराज ने सफाई पेश कर माफी मांगी थी
सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल होने के बाद युवराज सिंह ने अपने बयान पर खेद भी व्यक्त किया था । उन्होंने ट्वीट किया था- मैं यह बात साफ कर देना चाहता हूं कि किसी भी तरह के भेदभाव में विश्वास नहीं रखता हूं । चाहे वह जाति, रंग, लिंग या मजहब का आधार पर हो। मैंने अपनी जिंदगी लोगों की भलाई के लिए लगाई है और आगे भी ऐसा ही करता रहूंगा । यूवी ने आगे कहा था कि अपने दोस्तों के साथ बातचीत के दौरान मैंने जो कहा उसे गलत तरीके से समझा गया । हालांकि, जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने के नाते मैं यह कहता हूं कि अगर मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो उसके लिए खेद व्यक्त करता हूं ।