बिहार के करामाती चूहों का कमाल, बिना टिकट यात्रा करने को लोग मजबूर

यात्री इसे स्टेशन प्रबंधन की घोर लापरवाही बता रहे हैं, साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था के तहत टिकट दिये जाने की मांग कर रहे हैं, यात्रियों ने बताया कि प्रबंधन सिस्टम का रख-रखाव सही तरीके से नहीं करते हैं, अन्यथा ऐसी नौबत ही नहीं आती।

New Delhi, Oct 19 : बिहार में चूहे एक बार फिर से सुर्खियों में हैं, इस बार चूहों ने ना तो शराब पी है और ना ही किसी सरकारी बांध को कुतर कर नुकसान पहुंचाया है, इस बार उनका निशाना भारतीय रेल बना है, जिसको ये करामाती चूहे राजस्व का नुकसान पहुंचा रहे हैं, ये मामला बिहार के औरंगाबाद जिले से जुड़ा है, जहां के फेसर रेलवे स्टेशन पर चूहों ने टिकट बुकिंग से जुड़े कंप्यूटर के तारों को कई जगहों पर कुतर दिया है।

Advertisement

टिकट नहीं कटा पा रहे
चूहों की इस करामात की वजह से यहां के यात्रियों को यात्रा करने के लिये रेलवे चाहकर भी टिकट नहीं दे पा रहा है, ऐसे में यात्रियों को कहीं भी आने-जाने के लिये मुश्किल हो रही है, Train Rajdhani या भी उन्हें बेटिकट ही अपनी यात्रा करने को मजबूर होना पड़ रहा है। रिपोर्ट के अनुसार सोमवार की सुबह से ही फेसर रेलवे स्टेशन पर टिकट बुकिंग का कार्य फिलहाल बंद है, क्योंकि सिस्टम ऑन ही नहीं हो पा रहा है, यात्री ट्रेनों के नियत समय पर स्टेशन पहुंच रहे हैं, जब टिकट लेने काउंटर तक पहुंच रहे हैं, तो उन्हें पता चल रहा है कि टिकट काउंटर से टिकट नहीं दी जा रही है।

Advertisement

घोर लापरवाही
यात्री इसे स्टेशन प्रबंधन की घोर लापरवाही बता रहे हैं, साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था के तहत टिकट दिये जाने की मांग कर रहे हैं, यात्रियों ने बताया कि प्रबंधन सिस्टम का रख-रखाव सही तरीके से नहीं करते हैं, अन्यथा ऐसी नौबत ही नहीं आती, इस मामले पर स्टेशन प्रबंधक से बात करने की कोशिश की गई, तो उन्होने चूहों द्वारा कंप्यूटर के तार कुतर दिये जाने की बात कही, साथ ही कहा कि इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दे दी गई है।

Advertisement

अल्पकालिक व्यवस्था
उन्होने बताया कि अल्पकालिक व्यवस्था के तहत पास के एएन रोड रेलवे स्टेशन तथा जाखिम रेलवे स्टेशन पर टिकट लेने के लिये 10 मिनट तक ट्रेनों का ठहराव का प्रबंध किया गया है, ताकि यात्री वहां से टिकट ले सकें, indian railway उन्हें वहां से टिकट उपलब्ध कराया जाएगा, ताकि उन्हें यात्रा में कोई परेशानी ना हो, उन्होने जल्द ही इस समस्या को दूर करने की भी बात कही है।