ऑनलाइन क्‍लास ले रहा था 11 साल का मासूम, अचानक मोबाइल में हुआ विस्‍फोट, दर्दनाक मौत

ऑनलाइन क्‍लास के दौरान मोबाइल में हुए विस्‍फोट से एक 11 साल के बच्‍चे की मौत हो गई है । घटना दिल दहलाने वाली है ।

New Delhi, Oct 20: वियतनाम में ऑनलाइन क्लास ले रहे एक 11 साल के बच्चे की मोबाइल में धमाका होने से मौत हो गई है । ये बच्चा मोबाइल चार्जिंग पर लगाकर ऑनलाइन क्लास में ले रहा था, ईयरफोन के जरिए टीचर के लेसन्‍स ले रहा था । मोबाइल में धमाके से बच्‍चा बुरी तरह झुलस गया और फिर उसकी मौत हो गई । इसस घटना ने उन अभिभावकों को दहला दिया है, जिनके बच्‍चे अब भी घर ही पढ़ रहे हैं ।

Advertisement

ऑनलाइन क्‍लास के दौरान हादसा
‘द सन यूके’ की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना संकट के चलते वियतनाम में अब भी ऑनलाइन क्लास के जरिए पढ़ाई हो रही है । 11 वर्ष का ये छात्र पांचवीं ग्रेड में था, जो कि स्कूल द्वारा भेजी गई वीडियो लिंक के जरिए घर से ही ऑनलाइन सेशन में भाग ले रहा था । वियतनाम के एक शिक्षा अधिकारी ने मामले में बच्चा कि मोबाइल चार्जिंग पर लगाकर क्लास अटेंड कर रहा था, उसने ईयरफोन भी लगा रखे थे ।

Advertisement

कपड़ों में लगी आग से झुलसा
लेकिन इसी दौरान मोबाइल में विस्फोट हो गया और बच्चे के कपड़ों

Demo:Pic

Advertisement

में आग लग गई, जब तक परिजन उसको बचा पाते वो पूरी तरह जल चुका था और बाद में उसकी उसकी मौत हो गई । हादसे के बाद बच्चे को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन त तक बहुत देर हो चुकी थी । ये 19 अक्टूबर की शाम की है ।

अधिकारियों ने क्या बताया?
मामले में अभी यह पता नहीं चल पाया है कि बच्चा कौन सा फज्ञेन यूज कर रहा था । फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है । वहीं घटना को लेकर अधिकारियों ने बताया है कि वियतनाम के नाम दान जिले में स्कूल अब खुल गए हैं, लेकिन कोरोना के चलते बच्चों को हफ्ते में एक दिन ऑनलाइन क्लास दी जाती है । ये बच्चा भी ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहा था, तभी उसके साथ ऐसा दर्दनाक हादसा हो गया । परिवार गहरे सदमे में है ।