आरोपों पर समीर वानखेड़े ने तोड़ी चुप्पी, मुझे गिरफ्तारी का खतरा, उद्धव के मंत्री ने लगाया था आरोप

समीर वानखेड़े ने मुंबई की एक कोर्ट में हलफनामा देकर कहा कि उन पर लगाये गये अपमानजनक आरोप ना सिर्फ झूठे हैं, बल्कि भ्रामक, शरारती और दुर्भावनापूर्ण हैं।

New Delhi, Oct 25 : क्रूज ड्रग्स केस की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने सोमवार को खुद पर लगे आरोपों पर चुप्पी तोड़ी है, वो जिस मामले की जांच कर रहे हैं, उसमें बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स लेने के मामले में जेल में बंद हैं, सोमवार को उन्होने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की ओर से लगाये गये आरोपों पर चुप्पी तोड़ी है।

Advertisement

क्या कहा
समीर वानखेड़े ने मुंबई की एक कोर्ट में हलफनामा देकर कहा कि उन पर लगाये गये अपमानजनक आरोप ना सिर्फ झूठे हैं, बल्कि भ्रामक, शरारती और दुर्भावनापूर्ण हैं, उनका बयान तब आया है, sameer_wankhede जब नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के जन्म से संबंधित एक दस्तावेज ट्विटर पर पोस्ट किया, उन्होने उसके साथ लिखा, जालसाजी यहां से शुरु हुई।

Advertisement

मंत्री पर पलटवार
एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए लिखा, मेरे निजी डॉक्यूमेंट्स मेरे बिना अनुमति के सार्वजनिक किये गये, महाराष्ट्र सरकार के मंत्री के पिछले कुछ दिनों से लगातार मेरे ऊपर दबाव बनाने तथा मेरे खिलाफ भड़काउ कमेंट करते हुए माहौल बना रहे हैं, इसकी वजह से मैं मेरी पत्नी, मेरे पिता, सब मानसिक और इमोशनल दबाव में हैं। nawab sameer अपनी निजी जिंदगी के बारे में खुलासा करते हुए समीर वानखेड़े ने कहा कि मैंने शबाना कुरेशी से 2006 में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी की, बाद में 2016 में कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए हम आपसी सहमति से अलग हुए, 2017 में मैंने क्रांति रेडकर से शादी की।

Advertisement

मेरी मां का अपमान किया जा रहा
समीर वानखेड़े ने कहा कि मेरे परिवार और मेरी स्वर्गीय मां का अपमान किया जा रहा है, मेरा पक्ष जाने बिना ही मंत्री मुझ पर आरोप लगा रहे हैं, पिता ध्यानदेव वानखेड़े स्टेट एक्साइज विभाग में इंस्पेक्टर थे, 2007 में रिटायर हुए, उनके पिता हिंदू और मां मुस्लिम थी, वो दो अलग कम्युनिटी से आते थे, उनके द्वारा मिली विरासत पर मुझे गर्व है। ir आपको बता दें कि नवाब मलिक शुरु से ही आर्यन खान के खिलाफ एनसीबी की कार्रवाई के आलोचक रहे हैं, मलिक ने ये भी आरोप लगाया कि समीर लॉकडाउन के दौरान मालदीव में थे। वो एक जबरन वसूली रैकेट के तहत बॉलीवुड हस्तियों को निशाना बना रहे थे, नवाब मलिक के आरोपों का जवाब देते हुए समीर वानखेड़े ने कहा कि वो सिर्फ एक ही बात के बारे में सोच सकते थे, जब मंत्री से संबंधित समीर खान को एनडीपीएस एक्ट के तहत ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया गया था, तबसे ही वो मेरे और परिवार से व्यक्तिगत बदला लेने का ये सिलसिला शुरु हुआ है।

टारगेट किया जा रहा
समीर वानखेड़े ने कहा मेरी दिवंगत मां को टारगेट किया जा रहा है, मुझे गिरफ्तारी का खतरा है, क्योंकि ये ईमानदार और निष्पक्ष जांच के लिये कुछ निहित स्वार्थों के अनुकूल नहीं है, मैं उन सभी चीजों का सामना करने के लिये तैयार हूं, जो कानून में है, स्पष्ट रुप से मेरी बेगुनाही को सामने लाएगी, ये कोर्ट निष्पक्ष जांच की पवित्रता को बनाये रखने और संरक्षित करने के लिये उचित आदेश पारित कर सकती है। रविवार को ड्रग्स केस के एक गवाह ने दावा किया था कि जांच एजेंसी ने उन्हें कोरे कागज पर हस्ताक्षर करने के लिये कहा था, रुपये की मांग की थी, शाहरुख खान के बेटे आर्यन को बरी करने के लिये 25 करोड़ की घूस मांगी गई थी, हालांकि एनसीबी ने इसे सिरे से खारिज किया है।