56,000 करोड़ की नेटवर्थ, 3 लाख कर्मचारी, जानें कौन हैं अहमदाबाद टीम के मालिक

कंपनी की तकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है । इस कंपनी ने दुनियाभर की 73 कंपनियों में निवेश किया हुआ है और पिछले 40 सालों में ये कंपनी अबतक 5 लाख से ज्यादा निवेश कर चुकी है ।

New Delhi, Oct 26: इंडियन प्रीमियर लीग की 2 नई टीमों का आज ऐलान हो गया है । लखनऊ की टीम जहां आरपी संजीव गोयनका ग्रुप ने खरीदी वहीं अहमदाबाद CVC Capital Partners  के नाम रही । दोनों ही टीमों की इतनी ऊंची बोली पहले कभी किसी कंपनी ने नहीं लगाई, आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ी बोलियां लगाकर इन कंपनियों ने सबको चौंका दिया । संजीव गोयनका ग्रुप (RPSG) ने लखनऊ टीम को जहां 7,090 करोड़ रुपये में खरीदा वहीं CVC Capital Partners ने अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी को 5625 करोड़ रुपये में अपना बनाया है । कौन है सीवीसी कंपनी के मालिक आगे जानें ।

Advertisement

पहली बार लीग में एंट्री
अहमदाबाद टीम को खबरीदने वाली CVC Capital Partners ने पहली बार दुनिया की सबसे बड़ी लीग में एंट्री की है । इस कंपनी के बारे में आपको बताते हैं, CVC Capital Partners एक निजी इक्विटी और निवेश सलाहकार फर्म है । जिसकी शुरुआत 40 साल पहले 1981 में हुई थी । इस कंपनी का हेडक्वार्टर लक्ज़मबर्ग में है और मेन ऑफिस लंदन में है ।

Advertisement

56 हजार करोड़ की नेटवर्थ
CVC Capital Partners की नेट वर्थ 56 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा है और दुनियाभर में इसके लिए 3 लाख से ज्यादा लोग काम करते हैं । कंपनी की तकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है । इस कंपनी ने दुनियाभर की 73 कंपनियों में निवेश किया हुआ है और पिछले 40 सालों में ये कंपनी अबतक 5 लाख से ज्यादा निवेश कर चुकी है । इस कंपनी का निवेश अमेरिका, यूरोप और एशिया हर जगह में है ।

Advertisement

स्पेनिश फुटबॉल लीग लालीगा में हिस्‍सेदारी
CVC Capital Partners की क्रिकेट में ये भले पहली एंट्री हों लेकिन खेलों में दांव लगाना नई बात नहीं । स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में इस कंपनी की हिस्सेदारी है । इसके साथ ही CVC Capital Partners 2006 से लेकर 2017 तक फॉर्मूला वन की मालिक भी रही । इके अलावा इसी साल इस कंपनी ने 6 देशों की रग्बी लीग में भी हिस्सेदारी खरीदी है ।