ये हैं यूपी के 5 सबसे अमीर विधायक, मायावती की पार्टी का बोलबाला

2017 में चुनाव विधानसभा चुनाव में चुने गये विधायकों में 5 सबसे धनी विधायक कौन थे, ये सूची उम्मीदवारों के चुनाव आयोग के पास जमा कराये हैं, हलफनामे में लिख कर दिया है।

New Delhi, Oct 27 : चुनाव सुधार के लिये काम करने वाली संस्था एसोसिएशमन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म के अनुसार यूपी के सबस  अमीर विधायक बसपा के शाह आलम हैं, 2017 में चुनाव विधानसभा चुनाव में चुने गये विधायकों में 5 सबसे धनी विधायक कौन थे, ये सूची उम्मीदवारों के चुनाव आयोग के पास जमा कराये हैं, हलफनामे में लिख कर दिया है।

Advertisement

पहला स्थान
सबसे पहले स्थान पर बसपा के शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली हैं, आजमगढ के मुबारकपुर विधानसभा से चुने गये जमाली के पास कुल 118 करोड़ की संपत्ति है।

Advertisement

दूसरा स्थान
दूसरे स्थान पर भी मायावती की पार्टी के ही विधायक का कब्जा हैं, इनका नाम है विनय शंकर तिवारी, गोरखपुर के चिल्लूपार विधानसभा से चुने गये विनय के पास कुल 68 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

Advertisement

तीसरा स्थान
इस सूची में तीसरे स्थान पर बीजेपी विधायक रानी पक्षलिका सिंह का नाम आता है, वो आगरा की बाह विधानसभा सीट से विधायक हैं, उनके पास करीब 58 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

चौथा स्थान
चौथे नंबर पर भी बीजेपी के नंद गोपाल नंदी का नाम आता है, इलाहाबाद दक्षिणी सीट से चुने गये नंदी के पास करीब 58 करोड़ की संपत्ति है।

पांचवां स्थान
पांचवें स्थान पर गोंडा के करनैलगंज विधानसभा सीट से चुने गये बीजेपी विधायक अजय प्रताप सिंह का नाम आता है, उनके पास करीब 49 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

Tags :