Video: जब मोहम्‍मद नबी से पत्रकार ने पूछा, तालिबान का डर तो नहीं, कप्‍तान ने यूं कर दी बोलती बंद

पाकिस्‍तान-अफगानिस्‍तान के बीच खेले गए मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कप्‍तान मोहम्‍मद नबी ने एक पत्रकार की बेलती बंद कर दी । वीडियो आर्टिकल के अंत में देखें ।

Advertisement

New Delhi, Oct 30: टी20 विश्व कप में शुक्रवार को अफगानिस्तान की भिड़ंत पाकिस्तान से हुई । टीम अफगानिस्‍तान को पाकिस्‍तान ने 5 विकेट से हरा दिया । मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी से प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने उनसे देश के वर्तमान हालात और पाकिस्तान के साथ उनके देश के राजनीतिक संबंधों के बारे में सवाल पूछ डाले । लेकिन नबी ने भी बड़े आराम से उस पत्रकार की बोलती बंद कर दी ।

Advertisement

नबी स पूछा ऐसा सवाल
प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार ने अफगानिस्‍तान टीम के कप्‍तान मोहम्‍म्‍द नबी से पूछा कि नबी मुझे बताइगा कि, अफगानिस्तान की अच्छा टीम खेल रही है । बहुत अच्छा खेल रही है । दोनों मैच में आपकी टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है. कहीं कोई ऐसा खौफ है कि आप लोग पीछे गर्वनमेंट में जो ये हालात चेंज हुए हैं, तो जब आप वापस जाएंगे तो आपसे पूछताछ होगी या कोई ऐसा प्रेशर है?. । दरअसल,पत्रकार का इशारा अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार की तरफ था । पत्रकार यहीं नहीं रुका बिना जवाब लिए इसके बाद कहा कि दूसरा मेरा यह सवाल है कि ये जो नया दौर शुरू हुआ है । इसमें पाकिस्तान के साथ अफगानिस्तान के संबंध अच्छे हैं, तो इन रिश्तों के बेहतर होने से अफगानिस्तान की टीम को मजबूती मिलेगी?।

Advertisement

मोहम्‍मद नबी ने दिया ऐसा जवाब
इन दो सवालों पर नबी ने दो टूक जवाब देते हुए पत्रकार को बता दिया कि इस तरह के सवाल करने का ये मंच नहीं है । नबी ने कहा – कि क्या हम हालात और परिस्थिति को छोड़कर क्रिकेट के बारे में बात कर सकते हैं ।afghan captain mohammad nabi (2) इस पर पत्रकार ने दोबारा कहा कि मैं क्रिकेट के बारे में ही सवाल पूछा रहा हूं, जिस पर नबी ने कहा कि हम यहां वर्ल्ड कप खेलने के लिए आए हैं । हमारी पूरी तैयारी से आए हैं । पूरे आत्मविश्वास के साथ इधर आए हैं । क्रिकेट से संबंधित कुछ सवाल हैं, तो पूछ सकते हैं।

बार-बार सवाल पूछता रहा पत्रकार
मोहम्‍मद नबी के लगातार इनकार के बाद भी पत्रकार उनसे अफगानिस्तान और पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर सवाल पूछने की कोशिश करता रहा । जिसके बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस संभाल रहे आईसीसी ऑफिशियल ने पत्रकार को दूसरा सवाल पूछने के लिए कहा । लेकिन पत्रकार के ना मानने पर पीसी को डिसमिस कर दिया गया । और नबी वहां से उठकर चले गए । आपको बता दें पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 147 रन बनाए थे, इसके जवाब में पाकिस्तान ने 5 विकेट खोकर ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।