निधन से पहले पुनीत राजकुमार कर गए थे कुछ ऐसा, अब जानकर हर तरफ हो रही वाहवाही

कन्‍नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार के निधन की खबर शॉकिंग थी, उनके अंतिम दर्शन को उमड़ी भीड़ की आंखें नम थी । ये उनके अभिनय का ही नहीं बल्कि उनके व्‍यक्तित्‍व की वजह से भी था ।

New Delhi, Oct 30: पुनीत राजकुमार के अंतिम संस्‍कार में उमड़ी भीड़ सिर्फ एक फिल्‍मी सितारे के लि नहीं है । ये भीड़ उमड़ी है उन्‍हें दुआएं देने के लिए, उनके अंतिम सफर में उन्‍हें शांति मिले इसलिए । कन्‍नड़ अभिनेता पुनीत एक बेहतरीन इंसान थे । लोग उन्‍हें पर्दे पर और पर्दे के बाहर भी उतना ही पसंद करते थे । पुनीत के नेक काम अब हर कोई याद कर रहा है, बता रहा है । उनके निधन के बाद उनसे जुड़ी कई बातें सामने आ रही हैं । एक ऐसा काम भी सामने आया है जिसकी वजह वो लोगों की प्रार्थनओं में शुमार हो गए हैं । जिसकी वजह से अभिनेता निधन के बाद भी लोगों की वाहवाही लूट रहे हैं।

Advertisement

46 की उम्र में निधन
बीते दिन कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार का निधन हो गया। पुनीत 46 साल के थे । वे जिम में कसरत कर रहे थे जिस वक्‍त उन्‍हें दिल का दौरा पड़ा । उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा puneeth rajkumarसका । पुनीत को पूरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री याद कर रही है, उनके अंतिम दर्शन में हजारों की भीड़ उमड़ी है । दरअसल पुनीत निजी जीवन में बहुत ही अच्‍छे इंसान थे, नेकदिल बकी मदद करने वाले एक रियल हीरो । उनके निधन के बाद कई बातें सामने आई हैं, जिसमें उनके द्वारा चलाए जा रहे स्‍कूल, एनजीओ को मदद समेंत कई नेक काम सामने आए हैं ।

Advertisement

नेत्रदान किया था
पुनीत राजकुमार के एक काम की सबसे ज्‍यादा तारीफ हो रही है वो है नेत्रदान । जी हां पुनीत राजकुमार भी निधन से पहले अपने पिता के पदचिन्हों पर चले हैं। पुनीत के पिता डॉक्टर राजकुमार ने साल 1994 में पूरे परिवार की आंखें दान करने का फैसला लिया था। साल 2006 में जब पुनीत के पिता का निधन हो गया था उस समय उनकी आंखों का भी दान कर दिया गया था। वहीं पुनीत राजकुमार के निदन के बाद भी उनकी आंखों का दान किया गया है। इस बार में चेतन कुमार अहिम्सा ने जानकारी दी है।

Advertisement

चेतन कुमार अहिम्सा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने बताया-  ‘जब मैं अप्पू सर को देखने के लिए अस्पताल गया तब डॉक्टर्स की एक टीम ने छह घंटों के अंदर उनकी आंखें निकालीं। जिस तरह से डॉ. राजकुमार और निम्मा शिवन्ना ने अपनी आंखें दान की थी। वैसे ही अप्पू सर ने किया। अप्पू सर की याद में हम भी अपनी आंखें दान करने की प्रतिज्ञा लेते हैं।’ आपको बता दें अभिनेता को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र समेत कई केन्‍द्रीय मंत्रियों और मुख्‍यमंत्री ने भी श्रद्धांजलि दी है । आज उन्‍हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई ।