RSS को कोसने के चक्कर में जिन्ना की तारीफ कर विवादों में घिरे अखिलेश यादव, पढिये पूरी खबर

सपा प्रमुख का वीडियो सामने आते ही बीजेपी उन पर हमलावर हो गई है, यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अखिलेश के भाषण का वीडियो ट्वीट कर पूछा कि सरदार पटेल की जयंती पर अखिलेश यादव मोहम्मद अली जिन्ना का गुणगान क्यों कर रहे हैं।

New Delhi, Nov 01 : यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी विजय रथ लेकर निकले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव रास्ते में अपने विचारों से भटक गये, आरएसएस को कोसने के चक्कर में अखिलेश पाकिस्तान के जनक मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफों के पुल बांध बैठे, यूपी के हरदोई में समाजवादी विजय रथ लेकर पहुंचे अखिलेश यादव ने सरकार पटेल की जयंती पर पुष्प अर्पित किये, यहां सभा में वो जिन्ना को आजादी का नायक बता दिया, इसके बाद बीजेपी आक्रामक हो गई, वहीं सोशल मीडिया पर भी उन्हें ट्रोल किया जा रहा है।

Advertisement

जिन्ना आजादी के नायक
अखिलेश यादव ने रविवार को हरदोई में एक जनसभा में मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ करते हुए उनका भारत की आजादी में बड़ा योगदान बताया, उन्होने कहा सरदार बल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरु और जिन्ना एक ही संस्थान में पढे और बैरिस्टर बने, उन्होने देश को आजादी दिलाई। जिन्ना को देश की आजादी के लिये किसी भी तरीके से संघर्ष करना पड़ा, लेकिन वो पीछे नहीं हटे, अखिलेश ने आरएसएस का नाम तो नहीं लिया, लेकिन कहा, कि अगर कोई विचारधारा है, जिस पर प्रतिबंध लगाया गया था, तो लौह पुरुष सरदार पटेल थे, जिन्होने प्रतिबंध लगाने का काम किया था, अखिलेश यादव ने कहा, आज जो लोग देश को एकजुट करने की बात कर रहे हैं, वो ही जाति-धर्म को बांट रहे हैं।

Advertisement

बीजेपी आक्रामक
सपा प्रमुख का वीडियो सामने आते ही बीजेपी उन पर हमलावर हो गई है, यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अखिलेश के भाषण का वीडियो ट्वीट कर पूछा कि सरदार पटेल की जयंती पर अखिलेश यादव मोहम्मद अली जिन्ना का गुणगान क्यों कर रहे हैं, यूपी के जल शक्ति मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह ने ट्वीट कर कहा कि सरदार पटेल जी की जयंती पर भी इनको अपने आदर्श जिन्ना याद आ ही गये, बीजेपी राज्यसभा सदस्य तथा यूपी के पूर्व डीजीपी बृजलाल ने कहा कि Swatantra Dev Singh अखिलेश यादव को पहले इतिहास पढना चाहिये, जिन्ना हजारों हिंदूओं के कत्लेआम और देश के बंटवारे के जिम्मेदार हैं, सांसद ने ये भी कहा, कि आपके पिताजी ने पटेल की जयंती के 1 दिन पहले 30 अक्टूबर 1990 को अयोध्या में रामभक्तों पर गोली चलवाई थी, तुष्टिकरण में इतना नीचे मत गिरो।

Advertisement

सोशल मीडिया पर तीखे कमेंट्स
अखिलेश यादव के बयान के बाद लोगों ने उनकी तीखी आलोचना शुरु कर दी है। सोशल मीडिया पर हैशटैग जिन्ना की बहुत याद आई, हैशटैग जिन्ना ने देश को आजादी दिलाई- अखिलेश यादव, वोट के लिये और कितना नीचे जाना है नेताजी, akhilesh-yadav हैशटैग बल्लभ भाई पटेल जी की जयंती और जिन्ना के कसीदे में नमाजवादी कह रहे जिन्ना आजादी दिलाई, वाह रे… हद कर दी तुष्टिकरण राजनीति की।