फर्रुखाबाद जिला जेल को कैदियों ने किया हाइजैक, आगजनी और फायरिंग की भी सूचना

जेल के अंदर से आ रही रिपोर्ट के अनुसार फतेहगढ स्थित जिला जेल में बंदियों ने जेलर अखिलेश कुमार और डिप्टी जेलर शैलेश सोनकर से भी मारपीट की।

New Delhi, Nov 07 : यूपी के फर्रुखाबाद जिला जेल में एक कैदी की डेंगू से मौत के बाद अन्य कैदियों ने बवाल मचाना शुरु कर दिया, रिपोर्ट के अनुसार कैदियों ने जेल को हाइजैक कर लिया है, साथ ही जेलर और डिप्टी जेलर पर भी हमले की खबर है, इतना ही नहीं कैदियों ने जेल में कई जगह आग भी लगा दी है, जेल के अंदर भी फायरिंग की आवाजें आ रही हैं, इस बीच भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची है, डीएम तथा एसपी भी स्थिति नियंत्रित करने में जुटे हैं।

Advertisement

डेंगू से मौत
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक कैदी को डेंगू हुआ था, जिसका इलाज के दौरान शनिवार को मौत हो गई, जिसके बाद रविवार सुबह जब कैदी अपने-अपने बैरक से निकले, तो एकजुट हो गये, dead body पूरी जेल को हाइजैक कर लिया, फिलहाल भारी पुलिस बल के साथ जिले के तमाम अधिकारी हालात को काबू करने में जुटे हैं, मौके पर फायर बिग्रेड की गाड़ियां भी मौजूद है।

Advertisement

कैदी भड़के
जेल के अंदर से आ रही रिपोर्ट के अनुसार फतेहगढ स्थित जिला जेल में बंदियों ने जेलर अखिलेश कुमार और डिप्टी जेलर शैलेश सोनकर से भी मारपीट की, जेल के कुछ हिस्सों में आगजनी भी की गई, इतना ही नहीं जेलर के सरकारी मोबाइल को भी कैदियों ने लूट लिया, और उसका इस्तेमाल कर रहे हैं, फिलहाल मौके पर पीएसी बुलाई गई है, दरअसल 29 साल के कैदी संदीप यादव की मौत पर बाकी कैदी भड़क गये, डेंगू पीड़ित संदीप यादव की इलाज के दौरान सैफई अस्पताल में मौत हो गई थी, आपको बता दें कि जेल में करीब 1 हजार कैदी बंद हैं।

Advertisement

हालात काबू में
डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि एक कैदी की डेंगू से मौत के बाद एक बैरक के कैदी लामबंद हो गये, और फिर हंगामा किया। उन्होने कहा कि अब स्थिति काबू में है, कैदियों को उन्हीं बैरक में भेज दिया गया है, हालांकि उन्होने फायरिंग की बात को गलत बताया, उन्होने कहा कि किसी भी तरह की फायरिंग नहीं की गई, इस हिंसा में जेलर और डिप्टी जेलर के साथ हाथापाई हुई है, मामले में कार्रवाई की जा रही है।