T-20 विश्वकप के बाद क्या करेंगे रवि शास्त्री? बन सकते हैं इस टीम के कोच

टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने से पहले रवि शास्त्री बतौर कमेंटेटर काम कर रहे थे, शास्त्री की आवाज काफी बुलंद है, देश का बच्चा-बच्चा उनकी आवाज को पहचानता है।

New Delhi, Nov 07 : टी-20 विश्वकप रवि शास्त्री का बतौर मुख्य कोच आखिरी टूर्नामेंट होगा, टी-20 विश्वकप के बाद उनका कार्यकाल समाप्त हो जाएगा, बीसीसीआई ने उनका कार्यकाल आगे नहीं बढाया है, शास्त्री की जगह पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया कोच बनाया गया है, राहुल विश्वकप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे, न्यूजीलैंड के भारत दौरे की शुरुआत टी-20 मुकाबले से होगी, सीरीज का पहला मुकाबला 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा।

Advertisement

शास्त्री क्या करेंगे
अब बड़ा सवाल ये है कि आखिरी टी-20 विश्वकप 2021 के बाद वर्तमान मुख्य कोच रवि शास्त्री क्या करेंगे, ravi shastri मीडिया रिपोर्ट्स पर भरोसा करें, तो शास्त्री जल्द ही किसी आईपीएल टीम को कोच के रुप में नई पारी की शुरुआत कर सकते हैं। इस बात की खूब संभावना है, कि वो हाल ही में जुड़े अहमदाबाद या लखनऊ में से किसी एक टीम के मुख्य कोच हो सकते हैं।

Advertisement

आधिकारिक घोषणा नहीं
खबर तो ये भी है कि रवि शास्त्री से अहमदाबाद के फ्रेंचाइजी ने संपर्क किया है, ravi shastri वो उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ने के लिये तैयार भी हैं, हालांकि इस बारे में अभी तक फ्रेंचाइजी और रवि शास्त्री दोनों की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

Advertisement

वापस कमेंट्री कर सकते हैं
टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने से पहले रवि शास्त्री बतौर कमेंटेटर काम कर रहे थे, शास्त्री की आवाज काफी बुलंद है, देश का बच्चा-बच्चा उनकी आवाज को पहचानता है, 2011 में धोनी के विनिंग सिक्स मारने के बाद भारत के विश्व चैंपियन बनने का पल हो, या फिर 2007 में टी-20 विश्वकप में युवराज सिंह के 6 छक्के मारने का पल हो, शास्त्री ने अपनी आवाज से इन खास पलों को और खास बना दिया था, एक विकल्प के तौर पर ये भी कहा जा रहा है, कि वो वापस कमेंट्री करते दिखाई दे सकते हैं, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की मांग पर शास्त्री को चीफ कोच बनाया गया था।