साप्‍ताहिक राशिफल: 8 नवंबर से 14 नवबंर, मध्‍यम रहेगा ये हफ्ता, 10 नवंबर को बड़ा ही शुभ दिन

पढ़ें 12 राशियों का साप्‍ताहिक राशिफल, जानें ये हफ्ता आप सभी के जीवन में कौन सी नई खुशियां लेकर आने वाला है । किन राशि के जातकों की समस्‍या बढ़ने वाली है ।

मेष राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए समृद्धिकारक साबित होगा, लेकिन सप्ताह की शुरुआत कुछ कमजोर रहेगी। आपको किसी ज्ञानवान साथी का सानिध्य प्राप्त होगा, जो आपके जीवन को बदलने वाली कोई सलाह आपको देगा। प्रेम संबंधों के लिहाज से समय बहुत बेहतर तो नहीं कहा जा सकता, लेकिन आप अपनी समझ से इसे बेहतर बनाने में सफल होंगे। इस सप्ताह आप किसी बात को लेकर तनावग्रस्त भी रह सकते हैं। आप अपने काम को ज्यादा महत्व देंगे, जिससे आपकी छवि भी बेहतर हो जाएगी और अपने काम में भी आप सबसे आगे और अलग नजर आएंगे। आपके व्यापार में भी वृद्धि होगी। आपकी इनकम भी अच्छी तरीके से बढ़ेगी। वैसे तो आपकी इनकम अच्छी होगी, लेकिन फिर भी किसी बात को लेकर बेवजह की चिंता बनी रह सकती है। विद्यार्थियों को अभी पढ़ाई पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। इसके लिए आपको पढ़ाई की अवधि बढ़ानी होगी और शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक आगे बढ़ना होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो इस सप्ताह आपकी सेहत भी थोड़ी सी बिगड़ सकती है। ऐसी स्थिति में आपको जरूरी मेडिसिन लेना चाहिए। स्वास्थ्य के मामले में लापरवाही न बरतने की सलाह दी जाती है।

Advertisement

वृषभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आप अपने वैवाहिक जीवन को और जीवनसाथी के प्रति जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएंगे। उनकी बिगड़ी हुई सेहत आपको परेशान करेगी, जिससे आप थोड़ा लो फील कर सकते हैं। घबराने की जरूरत नहीं है, हिम्मत से आगे बढ़ें। प्रेमजीवन अच्छा रहेगा सप्ताह के बीच में चिंताएं बढ़ सकती हैं और खर्चे भी रहेंगे, इसलिए आपको अपने पैसों के प्रबंधन पर भी ध्यान देना होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा और उन्हें उनकी मेहनत का फल मिलेगा। व्यापारी वर्ग के लिए यह समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा और उनकी जमा पूंजी खर्च होने लगेगी। बढ़ते खर्च आपकी चिंता बढ़ाएंगे। इस समय किसी के साथ भी दुश्मनी ना मोल लें, क्योंकि इससे आपका काफी पैसा खर्च हो सकता है। विद्यार्थियों की बात करें, तो इस सप्ताह आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे और किसी नौकरी में आपका चयन हो सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत थोड़ी कमजोर हो सकती है, इसलिए ज्यादा स्ट्रेस लेने से बचना ही अच्छा होगा। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का अंतिम चरण बढ़िया रहेगा।

Advertisement

मिथुन राशिफल
आपके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन में सामान्य स्थिति बनी रहेगी और अभी आपके लिए समय ज्यादा मजबूत नहीं है, इसलिए धैर्य रखते हुए आगे बढ़ें। शादीशुदा लोगों के दांपत्यजीवन में रोमांस की बढ़ोतरी होगी और जीवनसाथी के साथ चल रहा तनाव दूर हो सकता है। आपके परिवार का माहौल बेहतर रहेगा और पारिवारिक जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कुछ बड़े निर्णय घर वालों द्वारा लिए जा सकते हैं। आप अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे और इससे आपको अच्छे नतीजे भी प्राप्त होंगे। आपके काम की तारीफ भी होगी। आपके अनुभव की वैल्यू समझी जाएगी। व्यापारी वर्ग के लिए भी समय अनुकूल रहने वाला है। आपको किसी पुराने मित्र का साथ मिलेगा और वह किसी अच्छी पोजिशन पर होने के कारण आपको कोई बढ़िया सौदा दिलवा सकते हैं। आपके खर्चों में कमी रहेगी और इनकम इस सप्ताह काफी अच्छी रहने वाली है। विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा है। उनका पढ़ाई में मन लगेगा। दोस्तों की भी मदद मिल सकती है। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। मौसमी बीमारियों से बच कर रहें और ज्यादा तले और गरिष्ठ भोजन से परहेज करें। यात्रा पर जाना चाहते हैं, तो उसके लिए सप्ताह का मध्य भाग अच्छा रहेगा।

Advertisement

कर्क राशिफल
इस सप्ताह की शुरुआत में आप कुछ लोगों का खास बनने की इच्छा रखेंगे। इस दौरान आपको असंतोष से भागने की बजाय एक बेहतर समाधान खोजने की आवश्यकता होगी। आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ जीवनसाझा करने के लिए तैयार रहेंगे, जो आपको भावनात्मक रूप से स्नेह और प्यार देते हैं। इस तरह आपके प्रेम संबंध बेहतर रहेंगे और आप अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा और बेहतर समय व्यतीत कर सकेंगे। हालांकि इस दौरान आपको अपनी समझशक्ति का परिचय भी देना होगा। यदि इस दौरान आपको अतिरिक्त जिम्मेदारियां सौंपी जाती हैं, तो उन्हें खुशी के साथ स्वीकार करने की सलाह है। सप्ताह के अंतिम चरण में आर्थिक चिंताओं के कम होने की संभावना है। इस दौरान आप आय बढ़ाने के लिए कोई नई योजना बना सकते हैं। विद्यार्थी जातकों की बात करें तो शुरुआती और बाद के चरण उनके लिए अच्छे हैं, लेकिन मध्य चरण के दौरान कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आपको शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक आगे बढ़ने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो आपको स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। सप्ताह के मध्य भाग में अधिक से अधिक पानी पीएं, ताकि शरीर में मौजूद सभी विषैले पदार्थों को बाहर निकाला जा सकें। बदलते मौसम का आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है। प्रथम चरण के बाद आप नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ेंगे।

सिंह राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपने परिवार पर काफी ध्यान देंगे। प्रेमी युगल को इस सप्ताह भी अपने जीवन को खुशनुमा बनाने के भरपूर अवसर आएंगे और आप खुद को ग्रूम करने पर ध्यान देंगे और अपने प्रेमी की बातों को मानकर अपने अंदर कुछ बदलाव भी लाने का प्रयास करेंगे। आपके अंदर एक प्रेम की नई भावना हिलोरे मारेगी, जो आपको काफी खुशी देगी। शादीशुदा लोगों का दांपत्यजीवन सामान्य रूप से आगे बढ़ेगा। जीवनसाथी के माध्यम से आपको कुछ अच्छा लाभ मिल सकता है। परिवार की जरूरतों को समझते हुए उनके साथ समय बिताएंगे। आप नौकरी में भी अपना ध्यान देंगे, जिससे तालमेल बढ़िया रहेगा और इसका आपको समुचित लाभ मिलेगा। अगर आप व्यापार करते हैं, तो आपको इस सप्ताह विदेशी स्रोतों से कोई लाभ प्राप्त हो सकता है, जो आपके काफी काम आएगा। विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। इस दौरान वे अभ्यास से अलग विषयों पर ध्यान देंगे और कुछ नया सीखना चाहेंगे। इसके लिए आप विद्वानों की भी मदद ले सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी, इसलिए कोई परेशानी की बात नहीं है। हालांकि आपको अभी खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है।

कन्या राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थजीवन के लिए यह सप्ताहा अच्छा रहेगा। प्रेमी युगल को अपने रिश्ते को और समय देना चाहिए और समझना चाहिए कि जीवन में आप किस ओर आगे बढ़ना चाहते हैं। इस दिशा में सोच-समझकर कदम उठाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। इस सप्ताह नए संबंधों की भी शुरूआत हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को काम में अच्छे नतीजे मिलेंगे और साथ में लोगों की तारीफ भी होगी। जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें अपने काम में महारत हासिल होगी और इससे आपकी इनकम बढ़ेगी तथा इस सप्ताह बैंक बैलेंस बढ़ने के प्रबल योग बनेंगे। विद्यार्थी जातकों की बात करें तो अभी आपको अभ्यास में एकाग्रता की समस्या हो सकती है। ध्यान भटकाव की समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आपको मेडिटेशन करने की सलाह दी जाती है। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो सप्ताह की शुरुआत में आप चिंताओं में घिरे रहेंगे। इससे आपको शारीरिक रूप से भी परेशानी उठानी पड़ सकती है। आपको त्वचा संबंधी कोई रोग इस सप्ताह परेशान कर सकता है। इसके अलावा कोई एलर्जी भी होने की आशंका बनी रहेगी। यात्रा पर जाने के लिए यह सप्ताह अच्छा नहीं है।

तुला राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। पारिवारिक जीवन से संतुष्ट रहेंगे। प्रेम जीवन में कोई दिक्कत नहीं आएगी और आप अपनी लव लाइफ को आसानी से एंजॉय करेंगे। विवाहितों को अपने दांपत्यजीवन में थोड़ी नीरसता महसूस हो सकती है। लेकिन आप प्रयास करेंगे, तो यह नीरसता भी प्रेम में बदल सकती है। सप्ताह की शुरुआत में ही आपके पास कहीं से पैसा आ सकता है, जो आप बैंक में जमा कराकर अपनी स्थिति को मजबूत होता हुआ देखेंगे। आपको सरकारी क्षेत्र से भी अच्छा लाभ मिलेगा और यदि आप कोई गवर्नमेंट जॉब करते हैं, तो इस समय में आपको प्रमोशन मिल सकता है। आपको अपने व्यवहार पर ध्यान देना होगा। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपकी मेहनत सफल रहेगी। व्यापार में अच्छा लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। वे पढ़ाई में धयान लगा सकेंगे। हालांकि आपको अपनी पढ़ाई का शेड्यूल बढ़ाने की जरूरत है। सीनियर्स की हेल्प से पढ़ाई की कठिनाई दूर हो सकती है। स्वास्थ्य के लिहाज से यह समय अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आप चटपटा भोजन करना चाहेंगे। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का मध्य भाग अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा रहेगा। विवाहितों का दांपत्यजीवन भी बेहतर रहेगा और वे एक दूसरे के साथ ज्यादा समय बिताना चाहेंगे। इससे आपसी बांड मजबूत बनेगा और संबंधों में भी निकटता आएगी। आप अपने परिवार की खुशी पर ध्यान देंगे। आपको अपने परिवार और जिम्मेदारियों का अहसास करते हुए अपनी इनकम को और भी अधिक बढ़ाने के बारे में विचार करेंगे। कुछ बातें आपके मन में आएंगी, जिनका फायदा आप अपने बिजनेस में उठाएंगे। कुछ लोग इस समय में साइड बिजनेस शुरू कर सकते हैं। जो लोग पहले से ही व्यापार कर रहे हैं, उन्हें इस समय में अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों की मेहनत और उनका काम लोगों को दिखाई देगा और सबकी नजरों में आएगा। आपको डिसिप्लिन काफी पसंद आएगा और गलत बात कोई करेगा, तो आप उसका विरोध करेंगे। हालांकि आपको ज्यादा विवादों से दूर रहना चाहिए। आप किसी सम्पत्ति का सौदा भी कर सकते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान भटकाव की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए आपको मेडिटेशन करने की सलाह दी जाती है। आप शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक पढ़ाई करेंगे तो आपको फायदा हो सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत कमजोर रहेगी, इसलिए आपको अपने खान-पान पर पूरा ध्यान देना चाहिए।

धनु राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा। आप प्रेम विवाह की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं। जो लोग पहले से शादीशुदा हैं, उनका गृहस्थजीवन सामान्य रूप से आगे बढ़ेगा। आप खुद पर काफी भरोसा करेंगे और हर काम को खुद करना चाहेंगे, जिससे आपका कॉन्फिडेंस सातवें आसमान पर होगा। इसके बलबूते आपके सभी काम बनेंगे। नौकरीपेशा लोगों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपकी मेहनत आपके बहुत काम आएगी। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह खुद को स्थापित करने के लिए आवश्यक होगा। आपको मार्केट में कुछ रिस्क लेना होगा और निवेश करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपकी इनकम बढ़ेगी। यात्रा से आपको फायदा मिलेगा। विद्यार्थियों की बात करें तो अभी आपका पढ़ाई में मन लगेगा और आप पढ़ाई पर पूरी तरह ध्यान दे पाएंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या की आशंका नहीं दिखती। हालांकि आपको छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याओं से भी बचने की जरूरत है। यदि आप यात्रा पर जाना चाहें, तो उसके लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे हैं।

मकर राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। प्रेम जीवन में तनाव बढ़ सकता है। बातों का सिलसिला जारी रखें लेकिन कम समय के लिए बात करें जिससे कोई विवाद ना हो। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन इस समय में बहुत बढ़िया रहेगा। सप्ताह के अंत में आप परिवार को वक्त देंगे। इस सप्ताह आपके खर्चों में बढ़ोतरी देखी जाएगी जो आपकी परेशानी भी बन सकती है। सप्ताह के मध्य में इनकम में कमी आएगी। आप अपने ऊपर ध्यान देंगे। कोई नई ड्रेस या कोई मोबाइल या ऐसा ही कोई गैजेट खरीद सकते हैं।नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह काफी उम्मीदों भरा रहेगा। आपको कोई इंसेंटिव मिल सकता है। जो लोग व्यापार करते हैं, उनके लिए यह सप्ताह नए-नए प्रयोग करने के लिए सफल रहेगा। आपको छोटी-छोटी बारीकियों का ध्यान रखते हुए आगे बढ़ना होगा। यात्रा के उद्देश्य से यह सप्ताह अच्छा नहीं है। बहुत जरूरी होने पर सप्ताह के मध्य में यात्रा की योजना बना सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए यह समय सामान्य रहेगा। आप पढ़ाई में अपने हिसाब से योजना बनाकर उसके मुताबिक पढ़ाई करेंगे। इससे आपको फायदा भी होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से भी अभी आपको कोई बड़ी समस्या होने की संभावना नहीं दिखती। हालांकि आपको अपने खान-पान पर ध्यान देना होगा, साथ ही ज्यादा बाहर खाने से आपको परहेज करना होगा।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन शांतिपूर्ण तरीके से बीतेगा। यदि आप कोई व्यापार करते हैं, तो व्यापार में उत्तम सफलता मिल सकती है। प्रेमी युगल के लिए यह सप्ताह क्रिएटिव रहेगा। आप अपने दोस्तों के साथ और अपने प्रिय को साथ लेकर किसी टूर की योजना बना सकते हैं। पारिवारिक जीवन संतोषपूर्ण रहेगा। आप कुछ नया सीखेंगे और अपने साथ के लोगों को कुछ नया सिखाने की कोशिश करेंगे। खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जिन पर ध्यान देना होगा। नौकरीपेशा लोगों को काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपकी कार्य कुशलता आप को सबसे आगे रखेगी। बॉस भी आप से प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएंगे। इसका फायदा आपको कार्यक्षेत्र में देखने को मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा रहेगा और पढ़ाई में उनका मन लगेगा। आपकी पढ़ाई से कुछ अलग भी जानने की इच्छा होगी। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी। इससे आप हर काम बेहतर तरीके से कर सकेंगे। आपको प्रयासों से अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करने का मौकामिलेगा।

मीन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। शादीशुदा लोगों को इस सप्ताह सामंजस्य बैठाने में कुछ दिक्कत आ सकती है। जो लोग प्रेम जीवन में है, उन्हें इस सप्ताह अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में आपको कुछ नई बातों को जानने का मौका मिलेगा, जो आपके काम के सिलसिले में आपके लिए जानना जरूरी होगा। इससे आप अपने काम में और भी अच्छा सुधार कर पाएंगे। इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। व्यापार करने वालों के लिए यह सप्ताह थोड़ा ध्यान देने वाला है, क्योंकि पैसे का निवेश गलत जगह होने से धन की हानि हो सकती है। अभी जल्दबाजी न करें, क्योंकि जल्दबाजी से आपको इस सप्ताह नुकसान ही होगा। विद्यार्थी जातकों की बात करें तो अभी उन्हें अपनी मेहनत के अनुसार पढ़ाई का लाभ मिलेगा। जितना ज्यादा मेहनत करेंगे आपको उतना ही लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी आपकी सेहत अच्छी रहेगी। किसी बड़ी समस्या की आशंका नहीं है। यदि आप यात्रा करना चाहें तो उसके लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।
(Source:GaneshaSpeaks.com)