14 साल का लड़का हुआ मालामाल, मजाक-मजाक में इंटरनेट से कमा लिये 18 लाख

पैसा कमाने का आसान तरीका, गूगल पर अगर आप ये सर्च करते हैं तो जनिए कैसे एक 14 साल के लड़के ने कुछ ऐसे ही लाखों कमा लिए ।

New Delhi, Nov 09: इंटरनेट पर पैसे कमाने के लाखों जरिए हैं । लेकिन तरीका कौन सा अपनाना है ये कौन बताए । गूगल से भी जरूर पूछा होगा आपने । दरअसल, ये सब कहने की बातें नहीं हैं । ऐसा करके असल में कमाई की जा सकती है । हरियाणा के 14 साल के जिस लड़के के बारे में हम आपको आगे बताने जा रहे हैं उसने महज 4 महीने में 18 लाख रुपए ऐसे ही इंटरनेट से कमाए हैं । क्‍या है ये पूरा मामला आगे जानिए ।

Advertisement

लॉकडाउन में आया आइडिया
हरियाणा के रहने वाले शुभम ने बताया कि वो इंटरनेट पर एक साल में एक करोड़ रुपए कमाने के तरीके खोज रहा था । लॉकडाउन में समय भी बहुत था, स्‍कूल भी बंद थे । ऐसे में गूगल पर जब कुछ ऐसे तरीके ढूढने की कोशिश की तो उसे कई तरीके दिखे । जिनमें से एक उन्‍हें क्लिक कर गया । सोनीपत के मयूर विहार के रहने शुभम ने बताया कि उसे कंपनी oyehoye के बारे में पता चला ।

Advertisement

ई कॉमर्स कंपनी
जब शुभम ने इस कंपनी के बारे में पढ़ा तो पाया कि यह एक ई-कॉमर्स कंपनी है, जहां पर प्रोडक्ट खरीदने और दूसरों को शेयर करने से पैसे मिलते हैं । पहले तो उसे इस पर यकीन नहीं हुआ कि ऐसा भी हो सकता है । उसे लगा कि ट्राई करके देखते हैं, महीने में 2-4 हजार मिल जाए तो बहुत है । इसके लिए उसने पहले कुछ खुद के लिए खरीदा फिर कुछ दोस्तों को भी इसमें शामिल कर लिया । इसके बाद फेसबुक ग्रुप में भी प्रोडक्ट शेयर किया । रिस्‍पॉन्‍स मिला तो पापा से बात की । शुरुआत में उनके पापा को ये सब मजाक लगा । लेकिन जब उसने उन्‍हें अकाउंट खोलने को कहा और उसकी पहली इनकम के रूप में उसे 8700रुपए मिले तो वो चौंक गए । इसके बाद परिवार ने भी शुभम को सपोर्अ किया।

Advertisement

18 लाख से ज्‍यादा की कमाई
शुभम के पिता अजय मलिक बताते हैं कि जब बेटे के खाते में पैसे आए तब उन्‍हें यकीन हुआ । 4 से 5 महीनों के बीच में अभी तक उनके खाते में ₹18 लाख के आसपास की राशि आ चुकी है । आपको बता दें Oyehoye.in अमेजॉन और फ्लिपकार्ट की तरह एक ई-कॉमर्स कंपनी है, ये अपने प्रॉफिट मार्जिन का कुछ प्रतिशत अपने ग्राहक के साथ शेयर करती है । कंपनी अब तक अपने कई ग्राहकों को मालामाल कर चुकी है ।