भारतीय गेंदबाज ने टी-20 क्रिकेट में बनाया महारिकॉर्ड, आज तक नहीं कर सका है कोई ऐसा

विदर्भ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 222 रन बनाये, फिर अक्षय ने अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए पारी के सातवें ओवर की पहली गेंद पर सनातंबरॉय लैफांगबाम को खाता खोले बिना बोल्ड कर दिया।

New Delhi, Nov 10 : विदर्भ के गेंदबाज अक्षय कर्णेवार ने टी-20 क्रिकेट में नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, अक्षय टी-20 क्रिकेट में 4 ओवर में एक भी रन खर्च नहीं करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गये हैं, विदर्भ के ऑलराउंडर अक्षय ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी टूर्नामेंट में ये उपलब्धि हासिल की है, उन्होने मणिपुर के खिलाफ खेले गये मुकाबले में काफी किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 1 भी रन खर्च नहीं किये, अक्षय ने साथ ही दो विकेट भी चटकाये। उनसे पहले इस टूर्नामेंट में एमपी ने श्रेयस अय्यर ने भी बिहार के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 2 रन ही दिये थे, इस दौरान उन्होने दो मेडन ओवर फेंकते हुए 2 विकेट भी अपने नाम किये थे।

Advertisement

फिरकी का जादू
विदर्भ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 222 रन बनाये, फिर अक्षय ने अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए पारी के सातवें ओवर की पहली गेंद पर सनातंबरॉय लैफांगबाम को खाता खोले बिना बोल्ड कर दिया, cricket news2 इसके बाद उन्होने जॉनसन सिंह को लगातार 5 गेंदें डॉट कराकर मेडन विकेट में ओवर को तब्दील कर दिया।

Advertisement

दूसरा ओवर
अक्षय के अगले ओवर में 4 गेंदों पर चकमा खाने के बाद जॉनसन सिंह स्टंप आउट हो गये, cricket news3 अपने अगले दो ओवरों में भी एक भी रन ना देकर अक्षय ने टी-20 क्रिकेट में 4 ओवरों में बिना कोई रन खर्च करके टी-20 क्रितेट में एक नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Advertisement

खुशी के आंसू
इस रिकॉर्ड पर कर्णेवार के कोच बालू नवघरे सर ने कहा, मेरी आंखों में पानी बहुत जल्द आ जाता है, cricket जब उन्होने ईरानी ट्रॉफी में शतक लगाया था, तब भी मेरी आंखों में खुशी के आंसू थे, आज भी मेरी आंखें भर आई है, मुझे मेरे शिष्य पर गर्व हो रहा है।