8 लाख में बेचा जा रहा, मंत्री जी मुझे बचा लो, नाबालिग युवती का झकझोर देने वाला लेटर

ये मामला राजस्थान के धौलपुर जिले के सैंपऊ उपखंड के एक गांव का है, यहां एक 15 साल की बेटी ने राजस्थान की महिला तथा बाल विकास मंत्री ममता भूपेश के नाम से एक लेटर लिखा है।

New Delhi, Nov 11 : राजस्थान के धौलपुर जिले की रहने वाली एक नाबालिग युवती ने प्रदेश के एक मंत्री से मदद की गुहार लगाई है, मंत्री को लिखे लेटर में नाबालिग ने कहा, मुझे बचा लो, मुझे 8 लाख रुपये में बेचा जा रहा है, अगर आपने मुझे नहीं बचाया, तो एक बेटी की हत्या का पाप आपको लेना पड़ेगा, मैं उस लड़के से शादी नहीं करुंगी और सुसाइड कर लूंगी।

Advertisement

क्या है मामला
दरअसल ये मामला राजस्थान के धौलपुर जिले के सैंपऊ उपखंड के एक गांव का है, यहां एक 15 साल की बेटी ने राजस्थान की महिला तथा बाल विकास मंत्री ममता भूपेश के नाम से एक लेटर लिखा है, girl harrasment (2) जिसमें उसने मंत्री से शादी रुकवाने की गुहार लगाई है, इतना ही नहीं नाबालिग ने कहा कि अगर उसकी शादी नहीं रुकी, तो वो सुसाइड कर लेगी।

Advertisement

एक्शन में पुलिस प्रशासन
मंत्री ममता भूपेश के नाम लिखा गया ये लेटर ईमेल के माध्यम से महिला एवं बाल विकास विभाग धौलपुर के ऑफिस के मेल पर आया है, इसके बाद विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया, महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक भूपेश गर्ग ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल को इसकी जानकारी दी, girl साथ ही सैंपऊ उपखंड के सीडीपीओ को जांच कर शादी रुकवाने के आदेश दिये हैं, वहीं पुलिस अधिकारियों को भी कार्रवाई करने के लिये कहा गया है।

Advertisement

क्या लिखा लेटर में
महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश के नाम लिखे गये लेटर में कहा गया है कि मंत्री जी मैं 15 साल की नाबालिग लड़की हूं, मेरे पिता एक ऐसे लड़के से मेरी शादी कर रहे हैं, जो शराब पीता है, जुआ खेलता है, girl मेरी शादी 14 नवंबर 2021 को किसी दूसरे स्थान पर ले जाकर की जाएगी, इसके लिये मेरे पिता ने लड़के वालों से 8 लाख रुपये लिये हैं, यानी मुझे बेचा जा रहा है, इसकी शिकायत मैंने स्थानीय पुलिस चौकी पर भी की, लेकिन पुलिस चौकी वाले मेरे पिता से ही मिल गये। नाबालिग लड़की ने मंत्री से गुहार लगाते हुए कहा, कि आप मेरी मां की तरह है, इस विपत्ति से मुझे बचा लो, आपसे हाथ जोड़कर निवेदन करती हूं, अगर आपने मुझे नहीं बचाया, तो मुझे आत्महत्या करना पड़ेगा।