न्यूजीलैंड टीम पर भारी पड़ी सेमीफाइनल के ‘हीरो’ की गलती, अब पूरी टीम भुगतेगी सजा

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कानवे के फाइनल से बाहर होने की जानकारी दी है, किवी बोर्ड ने कहा कि कानवे के दायें हाथ में इंग्लैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मैच के दौरान चोट लगी थी।

New Delhi, Nov 12 : टी-20 विश्वकप फाइनल से पहले न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है, टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन कानवे रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबला नहीं खेल पाएंगे, साथ ही वो भारत के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी नहीं खेलेंगे, किवी विकेटकीपर ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी, उन्होने 46 रनों की पारी खेलकर टीम को मुश्किल से निकालने में भूमिका निभाई थी, हालांकि आउट होने के बाद कानवे ने निराशा में खुद अपने दायें हाथ को बैट पर जोर से दे मारा था, जिसकी वजह से उनके बाथ में चोट लग गई थी।

Advertisement

फाइनल से बाहर
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कानवे के फाइनल से बाहर होने की जानकारी दी है, किवी बोर्ड ने कहा कि कानवे के दायें हाथ में इंग्लैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मैच के दौरान चोट लगी थी, एक्स-रे में उनके दायें हाथ में फैक्चर की पुष्टि हुई है, न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने इस तरह से कानवे के टूर्नामेंट से बाहर होने पर निराशा जाहिर की, उन्होने कहा कि पूरी टीम इस मौके पर बायें हाथ के बल्लेबाज के साथ है।

Advertisement

कानवे इस तरह से बाहर होकर हताश
कोच ने कहा कि कानवे इस तरह से बाहर होकर बुरी तरह हताश हैं, डेवन ब्लैककैप्स (न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम) की ओर से खेलने को लेकर बेहद जज्बाती हैं, उनसे ज्यादा कोई भी इसे लेकर निराश नहीं है, इसलिये हम उनका साथ देने की कोशिश कर रहे हैं, मैदान पर उनका गुस्से में इस तरह रिएक्शन निकला था, कानवे ने जो किया, उसे अच्छा नहीं कहा जा सकता, निश्चित रुप से चोटिल होना दुर्भाग्यशाली है। न्यूजीलैंड के कोच ने आगे कहा, डेवोन टीम के लिये समर्पित और बहुत लोकप्रिय सदस्य हैं, इसलिये हम सभी उनके लिये महसूस कर रहे हैं। फाइनल और भारत के खिलाफ तीन टी-20 सीरीज के लिये अब वक्त नहीं बचा है, ऐसे में हम उनका रिप्लेसमेंट नहीं लाएंगे, लेकिन भारत के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के लिये हम जरुर उनका विकल्प तलाश रहे हैं।

Advertisement

सेमीफाइनल में 46 रनों की अहम पारी
कानवे ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल में लियाम लिविंगस्टोन की गेंद पर स्टंप आउट होने से पहले 38 गेंदों में 46 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी, न्यूजीलैंड ने विश्वकप तथा भारत के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिये एक टीम चुनी थी, टी-20 विश्वकप फाइनल के दो दिन बाद से किवी टीम को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है, कानवे ने इसी साल डेब्यू टेस्ट में लॉर्ड्स में दोहरा शतक ठोका था, उन्हें भारत के किलाफ दो टेस्ट की सीरीज के लिये भी टीम में चुना गया है।