कृषि कानूनों की वापसी से भड़क उठीं कंगना रनौत, सुलगता हुआ सवाल उठाया

तीनों कृषि कानूनों की वापसी के बाद से सरकार के इस फैसले पर लोग अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई खुश तो कई निराश हैं । कंगना रनौत गुस्‍से में हैं ।

New Delhi, Nov 19: मोदी सरकार ने आज गुरु परब के मौके पर देश के किसानों को बड़ा तोहफा दे दिया । लंबे समय से कृषि कानूनों की वापसी की मांग कर रहे किसानों की आखिरकार जीत हुई, सरकार उनके हठ के आगे झुक गई । तीनों कानूनों को वापस ले लिया गया है । जहां कुछ लोग इसे किसान आंदोलन की जीत बता रहे हैं वहीं कुछ लोग इस पर निराशा जाहिर कर रहे हैं। बॉलिवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत भी कृषि कानूनों की वापसी पर निराश हैं।

Advertisement

कंगना रनौत ने ये लिखा
तीनों कृषि कानूनों की वापसी पर नाराजगी और निराशा जाहित करते हुए kangana modiइंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा है। कंगना ने लिखा, ‘दुखद, शर्मनाक और बिल्कुल गलत…अगर संसद में बैठी सरकार के बजाय गलियों में बैठे लोग कानून बनाना शुरू कर दें तो यह भी एक जिहादी देश है…उन सभी बधाई जो ऐसा चाहते हैं।’

Advertisement

किसानों को आतंकी कह चुकी है कंगना रनौत
आपको बता दें कि कृषि बिल के समर्थन में कंगना रनौत किसानों को आतंकी तक कह चुकी हैं । उन्होंने उस समय लिखा था- प्रधानमंत्री जी कोई सो रहा हो उसे जगाया जा सकता है, जिसे गलतफहमी हो उसे समझाया जा सकता है मगर जो सोने की ऐक्टिंग करे, नासमझने की एक्टिंग करे उसे आपके समझाने से क्या फर्क पड़ेगा? ये वही आतंकी हैं CAA से एक भी इंसान की सिटिज़ेन्शिप नहीं गयी मगर इन्होंने खून की नदियां बहा दी। हालांकि इस बयान के बाद कंगना की जमकर आलोचना हुई थी ।  कंगना के इस ट्वीट के बाद #Arrest_Castiest_Kangna समेत अलग-अलग हैशटैग ट्रेंड करने लगे थे । उनके खिलाफ केस भी दर्ज हुआ था ।

Advertisement

पीएम मोदी ने क्षमा मांगते हुए कानून वापस लिए
आपको बता दें, आज सुबह ही पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, मैं देश वासियों के क्षमा मांगते हुए, सच्चे मन से कहना चाहता हूं कि हमारे प्रयास में कमी रही होगी कि हम उन्हें समझा नहीं पाए। आज मैं आपको यह बताने आया हूं, कि हमने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है। इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे संसद सत्र में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया शुरू कर देंगे। मेरी किसानों से अपील है कि अपने घर लौटें, खेतों में लौटें।