इस IIT ने रचा इतिहास, टूट गये प्लेसमेंट के सारे रिकॉर्ड, 2.4 करोड़ सैलरी ऑफर

आईआईटी खड़गपुर ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि इस साल उसने आईआईटी के इतिहास में सबसे ज्यादा प्लेसमेंट ऑफर दर्ज किये हैं।

New Delhi, Dec 06 : देश का चर्चित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी आईआईटी खड़गपुर में इस साल प्लेसमेंट के सारे रिकॉर्ड टूट गये, इस साल जितने स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट मिला, उतना इस संस्थान के इतिहास में कभी नहीं मिला था, इस साल संस्थान में 20 से ज्यादा स्टूडेंट्स को सलाना एक करोड़ रुपये से भी ज्यादा का पैकेज मिला है, एक को तो सलाना करीब ढाई करोड़ का पैकेज ऑफर हुआ है।

Advertisement

इतिहास में सबसे ज्यादा प्लेसमेंट
आईआईटी खड़गपुर ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि इस साल उसने आईआईटी के इतिहास में सबसे ज्यादा प्लेसमेंट ऑफर दर्ज किये हैं, इनमें अधिकतम पैकेज 2.40 करोड़ रुपये सलाना का है, बयान के मुताबिक आईआईटी खड़गपुर ने इस साल 1100 से ज्यादा प्लेसमेंट ऑफर दर्ज किये हैं, बयान में कहा गया है, मौजूदा महामारी की स्थिति के बावजूद आईआईटी खड़गपुर में बड़ी संख्या में प्री प्लेसमेंट ऑफर आए, जो भारत के अन्य सभी शीर्ष शैक्षणिक संस्थानों में सबसे ज्यादा है।

Advertisement

20 से ज्यादा छात्रों को 1 करोड़ का ऑफर
इस साल आईआईटी खड़गपुर के 35 छात्रों को इंटरनेशनल ऑफर मिले हैं, बयान में बताया गया है कि दो प्रमुख कंपनियों ने 2 से 2.4 करोड़ रुपये प्रति साल के पैकेज के साथ दो बड़े प्रस्ताव दिये, संस्थान ने कहा, अब तक हमारे छात्रों को एक करोड़ रुपये के पैकेज वाले 20 से ज्यादा ऑफर मिले हैं।

Advertisement

कौन सी कंपनियां आई प्लेसमेंट में
आईआईटी खड़गपुर में प्लेसमेंट के लिये प्रमुख कंपनियों में क्वालकॉम, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, उबर, इंटेल, अमेरिकन एक्सप्रेस, हनीवेल, सैमसंग और आईबीएम शामिल है, प्लेसमेंट तीन दिन शुक्रवार तक चला, कॉलेज के प्रवक्ता ने कहा कि सॉफ्टवेयर, एनालिटिक्स कंसल्टिंगस, कोर इंजीनियरिंग, बैंकिंग फाइनेंस समेत सभी क्षेत्रों की 100 से ज्यादा कंपनियों ने भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लिया।