यूपी के इन नेताओं पर दर्ज है आपराधिक मामले, बीजेपी नेता पर 12 तो कांग्रेस नेता पर 7

हम आपको ये बता रहे हैं कि यूपी में किस राजनेता पर कितने आपराधिक मामले दर्ज है, इसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का भी नाम है।

New Delhi, Dec 20 : यूपी विधानसभा चुनाव के लिये काउंटडाउन जारी है, कहा जा रहा है कि अगले साल के शुरुआत में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है, ऐसे में हम आपको ये बता रहे हैं कि यूपी में किस राजनेता पर कितने आपराधिक मामले दर्ज है, इसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का भी नाम है, आइये आपको बताते हैं कि किस नेता पर कितने केस हैं।

Advertisement

अजय कुमार लल्लू
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष तथा तमकुही विधानसभा सीट से विधायक अजय कुमार लल्लू पर धमकी, चोरी तथा हत्या समेत कुल 7 आपराधिक मामले दर्ज हैं।
राम शंकर कठेरिया
लोकसभा चुनाव के दौरान इलेक्शन कमीशन को दिये गये हलफनामे के मुताबिक इटावा से बीजेपी सांसद राम शंकर कठेरिया पर दंगा भड़काने, धमकाने का आरोप समेत कुल 12 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Advertisement

कौशल किशोर
मोहनलालगंज से सांसद कौशल किशोर पर धारा 171 एफ के तहत चुनावी कार्य में बाधा पहुंचाने का आरोप है, उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया था।
एसपी बघेल
बीजेपी के वरिष्ठ नेता तथा आगरा लोकसभा सीट से सांसद एसपी बघेल पर अवैध भुगतान तथा हत्या समेत कुल 5 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Advertisement

भानु प्रताप सिंह
भानु प्रताप सिंह जालौन से सांसद हैं, उन पर धारा 387 के तहत जबरन वसूली, हत्या तथा धराने धमकाने का मामला दर्ज है।

Tags :