8 अप्रैल, शुक्रवार का राशिफल: बहुत इत्मिनान से करें काम, कर्क को जल्‍दबाजी महंगी पड़ेगी

पिता तथा सरकार की ओर से लाभ होगा। मनोबल भी आप का दृढ़ रहेगा। इसलिए कार्यसफलता में कोई बाधा नहीं आएगी।

Advertisement

मेष राशिफल
आज के दिन समाधानकारी व्यवहार अपनाने से किसी के साथ संघर्ष नहीं होगा, जो की आप के और सामनेवाले व्यक्ति दोनों के हित में रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। लेखकों और कलाकारों के लिए समय अनुकूल है। भाईयों के बीच में प्रेम बढेगा। फिर भी मध्याहन के बाद आप की चिंताओं में वृद्धि होगी और उत्साह कम होगा। संवेदनशीलता में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन कर पाएंगे और साथ में आर्थिक विषय में भी कार्य करेंगे। परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा।
वृषभ
आज आप अपने व्यस्त कार्यक्रम में से थोड़ा समय निकालकर मित्रों या स्नेहियों के साथ स्वादिष्ट भोजन करने किसी रेस्टोरेंट में जाएँगे,ऐसी संभावना गणेशजी देख रहे हैं । स्वादिष्ट चटकदार भोजन करने की आपकी इच्छा निश्चित रूप से होगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।
मिथुन
आज आप स्फूर्ति और उत्साह का अनुभव करेंगे । जीवन के प्रति स्वीकारात्मक अभिगम के कारण आप हरेक कार्य में सफलता प्राप्त कर सकेंगे । यह अपनी इच्छानुसार कार्य कर सकेंगे और समय भी आपके लिए अनुकूल रहेगा । जबकि आज के दिन आप बहुत व्यस्त रहेंगे । गणेशजी आपके साथ हैं ।
कर्क 
आज व्यापार में आपके प्रतिस्पर्धीगण आपका नाम खराब करने की कोशिश करेंगे । परंतु आप अपनी क्षमता द्वारा उन्हें परास्त करने का प्रयास करेंगे । आपके समक्ष शत्रुओं की योजना बिखर जाएगी और आप सर्वोपरि साबित होंगे । गणेशजी की कृपा आपके साथ है ।

Advertisement

सिंह राशिफल
अन्य लोगों के अभिप्रायों पर आपके बहुत से निर्णय आधारित रहेंगे । किसी के साथ चर्चा करते समय कम बोलने और शांति से बात सुनने के लिए गणेशजी कहते हैं । आज आपका आत्मविश्वास दृढ़ नहीं होगा, इसलिए कारकिर्दगी संबंधी कोई महत्त्वपूर्ण निर्णय न लेने के लिए गणेशजी की सलाह है । आपका व्यवहार बदलने का समय आ गया है ।
कन्या
गणेशजी आज आपको जीवन की कुछ अटीपटी परिस्थिति का सामना करने की शक्ति देंगे। आपकी नौकरी- व्यवसाय से संबंधित मामलों के संबंध में आपको बुजुर्गों और स्नेहीजनों की सलाह लेने की जरूरत पड़ेगी । ऐसा करने से अपनी कारकिर्दगी को अच्छा मोड़ देने में आपको मदद मिल सकेगी ।
तुला
शिथिलता एवं अधिक कार्यभार के कारण मानसिक व्याकुलता का अनुभव होगा। निर्धारित समय में आप अपना कार्य पूर्ण कर पाएँगे। अपने स्वास्थ का ध्यान रखते हुए स्वास्थ्य के लिए हानिकर भोजन न लें। प्रवास में विघ्न आने की संभावना है। परंतु मध्याहन के बाद दूर स्थित स्नेही सम्बंधियों के समाचार मिलने से आप का आनंद दूना हो जाएगा। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए भी आज के दिन उत्साह रहेगा। विदेश जाने के अनुकूल परिस्थिति का निर्माण होगा। व्यापार में भी लाभ होने की संभावना है।
वृश्चिक
आज आप पर कार्य का बोझ दुगना रहेगा । उससे आप मानसिक तनाव भी अनुभव करेंगे। ऑफिस में आपके सहकर्मी और उच्च पदाधिकारीगण भी आपके परिश्रम की प्रशंसा करेंगे । दिन पूरा होने पर आपको अपनी प्रमाणिकता और निष्ठा का मुआवजा मिलेगा ।

Advertisement

धनु राशिफल
आपको सभी के साथ मिलना-जुलना पसंद होने पर भी आज आप किसी के साथ मिलने या मनोरंजन कार्यक्रम में जाने के मूड़ में नहीं होंगे । आज आप आध्यात्मिकता के रंग में रंगे होने से आध्यात्मिक या धार्मिक पठन करना पसंद करेंगे । परिश्रमभरा काम करने के बदले आप संगीत सुनने या घर पर आराम करना पसंद करेंगे ।
मकर
परिश्रम की अपेक्षा कम फल मिलेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। फिर भी कार्य के प्रति आप की निष्ठा में कमी नहीं आ पाएगी। अन्य जनों के साथ सम्बंध सुरुचीपूर्ण रहेंगे। स्वास्थ्य आज अच्छा रहेगा। और उसे संभालने के लिए बाहरी खान-पान का सहारा न लिजिएगा। मध्याहन के बाद अधूरे कार्यों की पूर्णता होगी। अस्वस्थ व्यक्तियों को आरोग्य में सुधार होता दिखेगा। आर्थिक लाभ होने की पूरी संभावना है। मायके से अच्छे समाचार मिलेंगे। सहकर्मचारीगण आप को सहयोग देंगे।
कुंभ
विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ियों के लिए आज का दिन अच्छा है ऐसा गणेशजी कहते हैं। पिता तथा सरकार की ओर से लाभ होगा। मनोबल भी आप का दृढ़ रहेगा। इसलिए कार्यसफलता में कोई बाधा नहीं आएगी। फिर भी पाचनतंत्र बिगडने के कारण बाहरी खान-पान संभव हो तो टालिएगा। पठन-लेखन के क्षेत्र में आप की अभिरुची बढेगी। धन संबंधित व्यवस्थित आयोजन कर पाएंगे।
मीन
अपनी कारकिर्दगी के पीछे परिश्रम करनेवाले को आज सफलता मिलेगी । व्यासायिक क्षेत्र में भी आपका दिन लाभदायक रहेगा । आप अपने नौकरी व्यवसाय के कार्यक्षेत्र में नई प्रवृत्तियाँ अपनाएँगे। गणेशजी के आशीर्वाद से आपको निश्चितरूप से सफलता मिलेगी । केवल आपको घबराए बिना अधिक परिश्रम करने पड़ेंगे ।
( courtesy :GaneshaSpeaks )