रामनवमी पर शिवसेना भवन के सामने राज ठाकरे के कार्यकर्ताओं ने लगाया लाउडस्पीकर, जानिये वजह

मनसे की ओर से साझा की गई जानकारी के अनुसार हनुमान चालीसा के पाठ के लिये आज रामनवमी का दिन चुना गया है। मुंबई स्थित शिवसेना मुख्यालय के सामने मनसे कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर लगाये हैं।

New Delhi, Apr 10 : महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने रामनवमी के मौके पर शिवसेना भवन के बाहर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाने की घोषणा की है, आइये विस्तार से आपको पूरा मामला बताते हैं।

Advertisement

रामनवमी पर विशेष आयोजन
मनसे की ओर से साझा की गई जानकारी के अनुसार हनुमान चालीसा के पाठ के लिये आज रामनवमी का दिन चुना गया है। ram mandir1 मुंबई स्थित शिवसेना मुख्यालय के सामने मनसे कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर लगाये हैं, जिसे देखते हुए शिवसेना भवन के बाहर पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

Advertisement

विरासत की जंग
आपको बता दें कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर को लेकर आवाज उठाने के बाद मनसे ने शिवसेना भवन के सामने पोस्ट लगाया था, जिसमें राज ठाकरे को बालासाहेब ठाकरे की विरासत संभालने वाला बताया गया था।

Advertisement

मालूम हो कि राज ठाकरे शिवसेना से अलग होकर अपनी पार्टी बना चुके हैं। हालांकि उन्हें उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिला।

मस्जिद पर बयान
2 अप्रैल को राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी, राज ठाकरे ने शिवाजी पार्क में एक रैली में कहा था कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाये जाते हैं, अगर इसे नहीं रोका गया, Raj-Thackeray तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा, उन्होने ये भी कहा था कि मैं प्रार्थना या किसी खास धर्म के खिलाफ नहीं हूं, मुझे अपने धर्म पर गर्व है।