17 अप्रैल, रविवार का राशिफल: आज राहत का दिन, दफ्तर से खुशखबरी आ सकती है

मध्याहन के बाद उपाधियों के कारण आप चिंतित रहेंगे। स्फूर्ति और प्रफुल्लितता का अभाव रहेगा। परिवारजनों के साथ मतभेद रहेगा। धन का खर्च होगा।

Advertisement

मेष राशिफल
आज आकस्मिक खर्च होने की संभावना है ऐसा गणेशजी कहते हैं। विद्यार्थीजनों को पढने-लिखने में विघ्न आएगा। मन कुछ उध्विग्न रहेगा, परंतु मध्याहन के बाद घर में सुख-शांति का वातावरण बन जाएगा। आरोग्य में सुधार होगा। कार्य सफलता से यश प्राप्त होगा। व्यवसाय में सहकार्यकरो का सहकार अच्छा मिलेगा।
वृषभ राशिफल
प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे।आज का दिन मिजाज खोए बिना शांतिपूर्वक व्यतीत करने की सलाह है । यदि किसी के साथ संघर्ष में उतरेंगे तो पराजय आपके पक्ष में रहेगी, ऐसा गणेशजी बताते हैं । आपके प्रतिस्पर्धी आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान करने का प्रयास करेंगे । आज का दिन अनुकूल न होने से अधिक सावधान और सचेत रहने की जरूरत है ।

Advertisement

मिथुन राशिफल
प्रिय व्यक्ति के समझ अपनी भावनाएँ और स्नेह अभिव्यक्त कर सकेंगे, और सामनेवाले व्यक्ति से भी उसके प्रतिसाद की आशा रख सकेंगे । प्रिय व्यक्ति के समक्ष अपनी भावनाएँ इतनी हृदयपूर्वक अभिव्यक्त करेंगे कि वे उसको अस्वीकार नहीं कर सकेंगे । गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन बहुत ही संतोषप्रद रहेगा ।
कर्क राशिफल
आप जिस तेजी से अपना कार्य पूरा करेंगे उसे देखकर लोग दंग रह जाएँगे । आपकी समस्त अधूरी योजनाएँ या कार्य पूरे होंगे । परंतु अविचारी बनकर किसी भी कार्य में अंधाधुंधी न करने की गणेशजी सलाह देते हैं । गणेशजी को लगता है कि आप अद्वितीय व्यक्तित्ववाले व्यक्ति हैं ।

Advertisement

सिंह राशिफल
भूले हुए संबंध पुनः स्थापित होने की समस्त संभावनाएँ आज हैं । बिछड़े हुए विपरीत लिंगीय मित्र, रूम पार्टनर, बिजनेस पार्टनर या किसी सहकर्मी का अचानक फोन आएगा अथवा घर पर आगमन होगा । इसके कारण आप खूब आनंद का अनुभव करेंगे । ऑफिस में और घर में भी खुशीयालीपूर्ण माहौल होगा । परिणित दंपति भी दांपत्यजीवन का भरपूर आनंद उठा सकेंगे । गणेशजी की कृपा रहेगी ।
कन्या राशिफल
परिवार के साथ घनिष्ठता बढ़ाने के लिए आप प्रयास करेंगे और उसमें सफलता भी प्राप्त करेंगे । कार्य में सतत लगे रहने के लिए आप प्रवृत्तियाँ खोज निकालेंगे । परिवारजनों के साथ बाहर घूमने जाने का विचार भी अच्छा है जिससे आपके एकधारू जीवन में परिवर्तन आएगा और निकटस्थ स्वजनों के साथ आत्मीयता भी बढ़ा सकेंगे ।

तुला राशिफल
आकस्मिक खर्च करने के लिऐ सावधानी बरतने के लिऐ गणेशजी आप को कहते हैं। शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता के कारण मित्रों के साथ उग्र चर्चा या झगडा़ न हो जाए इसका भी ध्यान रखिऐगा। कोर्ट-कचहरी की कार्यवाही से आज संभलकर चलिऐगा। मध्याहन के बाद स्थिति में सुधार होगा। मानसिक स्वस्थता के साथ साथ वाणी की मधुरता से अन्य जनों के साथ आनंद की प्राप्ति होगी।
वृश्चिक राशिफल
आप को अनेक क्षेत्रों में लाभ और यश-कीर्ति प्राप्त होगी ऐसा गणेशजी कहते हैं। धन की प्राप्ति के लिऐ योग अच्छा है। मित्रों के पीछे धन खर्च होगा। परंतु साथ-साथ उन के साथ साथ घूमने जाने का भी भरपूर आनंद आप उठा सकेंगे। परंतु मध्याहन के बाद आप को शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता का अनुभव करना पडेगा। किसी के साथ अहम् की टक्कर न हो ईसका ध्यान रखिऐगा। स्वभाव में क्रोध रहेगा।

धनु राशिफल
आज आप भरपूर आत्मविश्वास से भरपूर होंगे और उसे प्रदर्शित करने का मौका भी मिलेगा। व्यापार में आपको लाभ होने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं । यात्रा के दौरान आपको कोई असामान्य अनुभव होगा, परंतु वह आपके लिए आनंद और आश्चर्य से युक्त होगा ।
मकर राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि आजका दिन पूर्ण रूप से शुभ फलदायी है। विदेश-स्थित सम्बंधीजनों के समाचार से आपका मन प्रफुल्लित होगा। धार्मिक यात्रा की संभावना है। आप के मन में रही कार्य-योजना पूर्ण होगी। व्यवसायी वर्ग को व्यवसाय से लाभ होगा।
कुंभ राशिफल
आज का दिन आपके लिए लाभदायक और प्रगतिकारक होने से पदोन्नति या वेतन वृद्धि के लिए निवेदन करने का अनुकूल समय है । ऑफिस में मैत्रीपूर्ण वातावरण रहेगा । परिणामस्वरूप अधिक अच्छे कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी । घर पर भी ऐसा ही उत्साहजनक वातावरण रहेगा । आज का दिन अनुकूलतापूर्ण है ।
मीन राशिफल
आपका स्वभाव ईर्ष्यालु या क्रोधी नहीं है, ऐसा गणेशजी जानते हैं । परंतु आज आपको इन दोनों बातों से सावधान रहना पड़ेगा । कोई व्यक्ति आपकी छवि धुमिल करने या आपके बारे में गलत छाप खड़ी करने की कोशिश करेगा । परंतु गणेशजी आपको अपना स्वभाव न बदलने और सामान्य ही रहने की सिफारिश करते हैं तथा सबकुछ ठीक होने का विश्वास दिलाते हैं ।
(Source :Ganeshaspeaks.com)