24 अप्रैल, रविवार का राशिफल: साहस और संयम से होगी मुश्किल दूर, मिथुन का समय आ गया

हठीले व्यवहार के कारण अन्य लोगों के साथ घर्षण होने की संभावना है। संभव हो तो नया कार्य मध्याहन से पूर्व ही संपन्न कर दीजिएगा। भाई-बंधुओ के साथ संबंध में प्रेम और सहकार की भावना रहेगी।

मेष राशिफल
आज के दिन समाधानकारी व्यवहार अपनाने से किसी के साथ संघर्ष नहीं होगा, जो की आप के और सामनेवाले व्यक्ति दोनों के हित में रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। लेखकों और कलाकारों के लिए समय अनुकूल है। भाईयों के बीच में प्रेम बढेगा। फिर भी मध्याहन के बाद आप की चिंताओं में वृद्धि होगी और उत्साह कम होगा। संवेदनशीलता में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन कर पाएंगे और साथ में आर्थिक विषय में भी कार्य करेंगे। परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा।
वृषभ
आज का दिन आपके लिए खर्चिला साबित होगा । आप अपनी बजट या आय से अधिक खर्च कर बैठेंगे। इसलिए आय और व्यय के बीच संतुलन बनाये रखने के लिए अत्यधिक महँगी वस्तुओं की खरीदारी टालने और खर्च पर अंकुश रखने की गणेशजी की सलाह है ।
मिथुन
मानव मन का अध्ययन आज आपकी मनभावनी प्रवृत्ति बनने की संभावना है । जबकि आज भी आप कौटुंबिक जीवन, व्यक्तिगत सुरक्षा और आर्थिक विषयों से संबंधित विचार परिवारजनों के समक्ष प्रस्तुत करेंगे । आपके भावनात्मक स्वभाव के कारण आपको लोगों के प्रेम और प्रशंसा प्राप्त होंगे गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है।
कर्क 
प्रिय व्यक्ति के समक्ष आप आज विशेष प्रकार की भावना प्रदर्शित करेंगे । गणेशजी कहते हैं कि जीवन की महत्त्वपूर्ण बातों के विषय में जीवनसाथी के साथ भावनाशील बनेंगे । गणेशजी बताते हैं कि आज आपको बहुत से स्पंदन महसूस होंगे ।

Advertisement

सिंह राशिफल
आपका आज का दिन अच्छे –बुरे का मिश्रणवाला होगा । एक तरफ आप अपने जीवनसाथी या बिजनेस पार्टनर से असंतुष्ट होंगे जिसके कारण अस्वस्थता अनुभव करेंगे,तो दूसरी तरफ ऑफिस में आपके लिए लाभदायक दिन होगा । किसी की मैत्रीपूर्ण सलाह शायद आपको इसमें संतुलन बनाए रखने में मदद करेगी ।
कन्या
अपनी अंतर्निहित शक्ति को प्रकट करने का अवसर आपको मिलेगा । अपने संपर्क में आनेवालों के साथ आप मिलजुल कर सौहार्दपूर्ण रूप से कार्य कर सकेंगे । आपको बहुत कुछ प्राप्त करने की इच्छा होगी । परंतु उतावले आम न पके’ कि उक्ति ध्यान में रखकर आगे बढ़ें । दिन के अंत में थकान अनुभव करेंगे, तब संगीत सुनकर या फिल्म देखकर मनोरंजन प्राप्त करेंगे ।
तुला
आज सरकारी काम-काज में आपको लाभ होगा । सरकारी कर्मचारियों को उनके काम का उचित और सफल परिणाम मिलेगा। लोग आपकी क्षमता और कुशलता की कदर करेंगे।आज आप प्रिय व्यक्ति के साथ दिल की बात या निजी चर्चा करेंगे। गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है।
वृश्चिक
गणेशजी को लगता है कि आज आपको आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। विद्यार्थी अपने अध्ययन पर अच्छा ध्यान दे सकेंगे। आप अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे और कार्य में मनोवांछित सफलता प्राप्त कर सकेंगे। आपके लिए आज का दिन बहुत अधिक सकारात्मक रहेगा।

Advertisement

धनु राशिफल
आज अधीरता आपका काम बिगाड़ सकती है। इसलिए गणशजी आपको धैर्य से काम लेने की सलाह देते हैं। किसी भी वस्तु का परिणाम अपने पक्ष में लाने के लिए प्रयत्न करेंगे। अन्य लोग भी अपने उत्तरदायित्वों को उचित रूप से निभाते हुए प्रतीत होंगे। विदेश से अच्छे समाचार मिलेंगे।
मकर
आपकी क्षमता और आत्मविश्वास जीवन की समस्त प्रतिकूलताओं के समक्ष लड़ने में आपकी मदद कर सकते हैं । ऑफिस और घर में आपको मान- सम्मान और आदर मिलेगा । आपके द्वारा निर्मित व्यूहरचनाओं से उत्तम लाभ पाने के लिए आपकी संतानों को युक्तिपूर्वक उपयोग करने के लिए गणेशजी बताते हैं ।
कुंभ
किसी को महत्त्वपूर्ण बातें समझाने के लिए आप अपनी वक्तृत्व शक्ति का उत्तम उपयोग करेंगे । गणेशजी की कृपा से आप अपना ध्येय सिद्ध कर सकेंगे । आज सफलता आपका द्वार खटखटाएगी। परिवारजनों के साथ मानसिक तनाव पैदा करनेवाली चर्चाएँ न करने की गणेशजी की सलाह है ।
मीन
अत्यावश्यक निर्णयों के लिए आज का दिन अति उत्तम है। आपकी सृजनात्मक शक्तियों में वृद्धि होगी। वैचारिक दृढ़ता एवं मानसिक स्थिरता के कारण कार्यसफलता में सरलता होगी। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। किसी पर्यटन स्थल की सैर से मन अति प्रसन्न रहेगा। स्वजनों से निकटता बढ़ेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
( courtesy :GaneshaSpeaks )

Advertisement