IPL: 75 लाख के इस बॉलर ने 2 बॉल पर लुटाये 17 रन, कप्तान संजू सैमसन ने पकड़ा माथा

दिल्‍ली कैपिटल्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच हुआ मुकाबला बेहद चर्चा में आ गया है । लेकिन कल इस मैच में एक ओवर गेंदबाज को बहुत भारी पड़ा ।

New Delhi, Apr 23: आईपीएल 2022 में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराकर सीजन की पांचवीं जीत हासिल की। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान ने 222 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया। दिल्ली की टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 207 रन ही बना पाई। राजस्थान की टीम जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

Advertisement

दो बॉल पर 17 रन
शुक्रवार का मैच ऋषभ पंत की बचकानी हरकत के नाम रहा, जहां वो अंपायर के नो बॉल ना देने पर बिफर गए । दिल्‍ली मैच हार गई लेकिन ऋषभ पंत का ये व्‍यवहार फैंस को निराश कर गया । हालांकि DC के असिस्‍टेंट कोच शेन वाटसन ने मामला संभाला और ऋषभ को गेम चलते रखने के लिए कहा । जिसके बाद गेम शुरू हुआ । बहरहाल इस मैच में एक ऐसा भी ओवर रहा जहां दिल्‍ली की टीम को 2 गेंदों पर 17 रन मिले ।

Advertisement

ओबेड मैकॉय कर रहे थे बॉलिंग
दरअसल दिल्‍ली कैपिटल्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में जब क्रीज पर पृथ्‍वी शॉ थे और ओबेड गेंदबाजी कर रहे थे, उसी दौरान ओबेड ने महज 2 गेंदों में 17 रन दे दिए । ओवर की पहली गेंद पर जहां छक्‍का पड़ा, वहीं दूसरी पर शॉ ने चौका जड़ दिया ।तीसरी बॉल नो बॉल रही लेकिन इस पर बाय के चार रन भी टीम के खाते में जुड़ गए । इसके बाद ओबेड ने दो वाइड गेंदे भी फेंकीं । यानी कुल 2 गेंदों पर ओबेड ने विरोधी टीम को 17 रन दे डाले । जो इस तरह है – पहली बॉल पर 6 दूसरी पर 4 तीसरी बॉल नो बॉल और उसके साथ बाय का चौका और उसके बाद लगातार 2 वाइड बॉल।

Advertisement

75 लाख में बिके थे ओबेड
आपको बता दें ओबेड मैकॉय को आईपीएल 2022 की नीलामी में राजस्थान फ्रेंचाइजी ने  75 लाख रुपये में खरीदा था । ऑक्शन में मैकॉय का बेस प्राइस 75 लाख रुपए ही था । ओबेड बाएं हाथ के गेंदबाज हैं, उनकी ताकत स्लोअर गेंदें हैं ।  जिसका वह डेथ ओवरों में बखूबी इस्तेमाल करते हैं । इसके साथ ही वह अपने स्पेल के शुरुआती ओवरों में 140 किमी या उससे ज्यादा की गति से बॉलिंग करने की काबिलियत रखते हैं। हालांकि इस मैच में उन्‍होंगे विरोधी टीम को कुछ ज्‍यादा ही रन दे दिए ।